बारिश में खुली सरकारी भवनों की पोल, टपकते पानी के बीच छाता लगाकर काम करने को मजबूर तहसीलदार

कपिल मिश्रा, शिवपुरी। शिवपुरी ज़िले में लगातार हो रही बारिश के चलते सरकारी भवनों की पोल खुलती नजर आ रहीं हैं. ऐसा ही एक नजारा बारिश के बीच जिले के बैराड़ में तहसील कार्यालय में देखने को मिला. जहां बारिश की वजह से तहसील कार्यालय की बिल्डिंग के सभी कमरों में जगह-जगह से पानी टपक रहा है.

इसे भी पढ़ें ः Exclusive: इंदौर शराब कांड मामले में बार संचालकों सहित 4 आरोपी गिरफ्तार, नकली शराब से हुई थी 5 की मौत

स्थिति यह है कि जरूरी काम निपटाने के लिए तहसीलदार को छत से टपकते पानी के बीच छाता लगाकर काम करने को मजबूर होना पड़ा. वहीं छत से पानी टपकने के कारण कंप्यूटर प्रिंटर उपकरण खराब हो रहे हैं. साथ ही कार्यालय में रखी जरूरी फाइलें भी पानी में भीगने से खराब हो रहीं हैं. जबकि इस भवन के मेंटिनेंस का काम एक साल पहले ही करवाया गया था. जिसकी पोल पहली बारिश के आते ही खुल गई. हालांकि तहसीलदार साहब ने PWD विभाग में इसकी शिकायत दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें ः ABVP के पूर्व कार्यकर्ताओं पर लगा युवती के साथ छेड़छाड़ का आरोप, विवि कैंपस में करते थे कमेंट और अश्लील इशारे

फिलहाल बैराड़ नगर में तहसील कार्यालय की नई बिल्डिंग का निर्माण हो चुका है, लेकिन अभी तक नई तहसील बिल्डिंग का लोकार्पण नहीं किया गया. जिसकी वजह से पुरानी बिल्डिंग में ही तहसील कार्यालय चल रहा है. बारिश की वजह से पुराने तहसील कार्यालय की बिल्डिंग में चारों ओर से पानी टपक रहा है. जिसकी वजह से तहसील के कर्मचारियों से लेकर आमजन तक को परेशानी उठानी पड़ रही है.

इसे भी पढ़ें ः खंडवा लोकसभा उपचुनाव में आदिवासी समाज को टिकट देने की मांग, कांग्रेस विधायक ने आलाकमान को लिखा पत्र

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।