झीरम कांड की बरसी पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, शहीदों की स्मृति में हर वर्ष 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’

रायपुर। झीरम कांड को हुए 7 वर्ष बीत गए हैं. झीरम नरसंहार में कांग्रेस के पहली पंक्ति के नेताओं सहित 28 लोगों की नक्सलियों ने नृशंष हत्या कर दी थी. झीरम कांड की बरसी पर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया है. नक्सल हिंसा में शरीद हुए कांग्रेस नेताओं और सुरक्षा बलों के जवानों की स्मृति में अब 25 मई को हर वर्ष झीरम श्रद्धांजलि वर्ष मनाया जाएगा.

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उऩ्होंने ट्वीट किया, “25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा के शिकार हुए प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं, सुरक्षा बलों के जवानों और विगत वर्षों में नक्सल हिंसा के शिकार हुए सभी लोगों की स्मृति में 25 मई को प्रतिवर्ष छत्तीसगढ़ में अब ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा.”

आपको बता दें 25 मई 2013 को झीरम घाटी में कांग्रेस के काफिले पर नक्सलियों ने हमला किया था. इस हमले में तत्कालीन पीसीसी अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, उनके पुत्र दिनेश पटेल, वरिष्ठ नेता महेन्द्र कर्मा, जवानों और कार्यकर्ताओं समेत तकरीबन 28 लोगों की हत्या नृशंष हत्या कर दी थी. इस हमले में वयोवृद्ध कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल गंभीर रुप से घायल हो गए थे. जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।