विराट कोहली को लेकर अफगानिस्तान के कप्तान ने कही बड़ी बात, अगले महीने भारत के खिलाफ खेलना है पहला टेस्ट मैच

विराट कोहली को लेकर अफगानिस्तान के कप्तान ने कही बड़ी बात, अगले महीने भारत के खिलाफ खेलना है पहला टेस्ट मैच

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और अफगानिस्तान के बीच अगले महीने जून में एक टेस्ट मैच खेला जाना है, जो खासा सुर्खियों में है, पहली वजह ये कि अफगानिस्तान अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट का आगाज करेगा, अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा, और वो भी टेस्ट की नंबर वन  टीम भारत के खिलाफ, भारत में ही खेलेगा. दूसरी वजह विराट कोहली भी हैं, क्योंकि इस टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली खेलते नजर नहीं आएंगे, क्योंकि विराट कोहली इस दौरान इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे, टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद सीधे इंग्लैंड दौरे पर ही जाना है, सीजन में ज्यादातर मैच भारतीय टीम को विदेशी सरजमीं पर खेलने हैं, और इसीलिए विराट कोहली इंग्लैंड की सरजमीं पर पहले से ही काउंटी क्रिकेट खेलकर अपनी तैयारियों को और पुख्ता करेंगे, विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट को प्रमुखता देना और अफगानिस्तान के खिलाफ इस टेस्ट मैच में मौजूद न  रहने की बात भी काफी सुर्खियों में रही थी, लेकिन बाद में विराट कोहली को इसकी इजाजत दे दी गई. और अब अफगानिस्तान के खिलाफ जून  में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच में कप्तान कोहली नहीं खेलेंगे, उनकी जगह पर अजिंक्या रहाणे टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे, तो वहीं अभी में इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा भी इस टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किए गए हैं.

मुकाबले से पहले बोले अफगानिस्तान के कप्तान

अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच 14 जून से 18 जून तक बंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी, और मुकाबले से पहले ही अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजाई ने बड़ी बात कही है.

स्टैनिकजाई ने कहा टीम इंडिया एक मजबूत टीम है, टेस्ट की नंबर-1 टीम है, टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन हैं, और सारे खिलाड़ी कोहली की तरह ही खेलते हैं, मुझे लगता है कि हम टीम इंडिया से खेल रहे हैं ना कि विराट कोहली के साथ. हमारा लक्ष्य भारतीय टीम को चुनौती देना है, और जब भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर खेलती है तो वो और खतरनाक हो जाती है.  ये हमारे सीखने के हिसाब से भी शानदार है, हम चुनौती से परेशान नहीं हैं, हम जीत के लिए खेलेंगे,  हमारे पास वर्ल्ड क्लास के स्पिनर हैं और वो भारत को परेशानी में डाल सकते हैं. हां हम अपना पहला टेस्ट  मैच खेल रहे हैं, लेकिन हम प्रथम श्रेणी मैचेस के पर्याप्त अनुभव के साथ उतरेंगे. हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं, आईपीएल में  अभी राशिद खान और मुजीब उर रहमान शानदार  खेल दिखा ही रहे हैं. हमारे पास तेज गेंदबाजों के अलावा फॉर्म में रहने वाले बल्लेबाज हैं, हम भारतीय टीम को कड़ी चुनौती देंगे.ये हमारे सीखने के लिए बेहतर रहेगा.

गौर करने वाली बात है कि अफगानिस्तान की टीम भले ही पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलेगी वो भी टेस्ट की नंबर-1 टीम के खिलाफ, लेकिन इस टीम के हौसले बुलंद हैं, और इस टीम के खिलाड़ी लगातार बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं. फुल कॉन्फिडेंस के साथ खेलते हैं इसकी बानगी आईपीएल में देखने को मिल रही है जो इतने कम उम्र में भी अफगानिस्तान के खिलाड़ी दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और सुर्खियों में बने हुए हैं, राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मैच विनर खिलाड़ी हैं, अपनी फिरकी गेंदबाजी से सबको हैरान करके रखे हुए हैं, नबी खुद एक अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं फिरकी गेंदबाजी के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करने में भी महारत रखते हैं, अनुभवी खिलाड़ी हैं और आईपीएल में सनराइजर्स की टीम से ही खेल रहे हैं. तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से युवा मुजीब उर रहमान लगातार बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं. मुजीब उर रहमान की फिरकी दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान कर रही है, ऐसे में भारतीय पिचों में जहां फिरकी गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलती है, टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के खिलाफ अफगानिस्तान टीम की फिरकी गेंदबाजों को देखना दिलचस्प रहेगा.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।