पति ने दहेज के लिए पत्नी को कहा- तलाक…तलाक…तलाक, MP का यह तीसरा मामला

वेंकटेश द्वीवेदी, सतना। मध्य प्रदेश में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है। जहां दहेज के लोभी पति ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर तलाक दे दिया। लड़की पक्ष ने इसकी शिकायत महिला थाने में की है. जहां आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रदेश में यह तीन तलाक का तीसरा मामला है।

इसे भी पढ़ें : मौसम अपडेट: MP के इन जिलों में अगले 24 घंटे में हो सकती भारी बारिश, अलर्ट जारी

मामला सतना जिले का है। जहां पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया है। जहां महज 6 माह पहले नजीराबाद निवासी युवती का निकाह मुस्लिम रीती-रिवाज से कंपनी बाग निवासी मुख्तार अली के साथ हुआ था, लेकिन शादी के महज 2 महीने बाद से ही दहेज़ की मांग ने विवाह बंधन में बधें संबंधों को कानून की दहलीज पर पहुंचा दिया। दहेज के लोभी पति ने शनिवार को पत्नी को तीन बार तलाक तलाक कहकर छोड़ दे दिया.

इसे भी पढ़ें : उपचुनाव को लेकर BJP की मैराथन बैठक: खंडवा सीट भाजपा के लिए बनीं नाक और साख का सवाल, 3 विधानसभा सीटों पर इन मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी

वहीं महिला के परिजनों ने मामले की शिकायत तत्काल महिला थाने में की. जहां आरोपी पति मुख्तार अली के खिलाफ महिला थाने में धारा 498 (A), दहेज अधनियम 3/4 मुस्लिम विवाह अधनियम एवं संरक्षण की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी पति मुख्तार रेल्वे में नौकरी करता है। जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने पीड़ित महिला का बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें : नदी के तेज बहाव में बहे दो युवक, पुलिस ने शुरु किया सर्चिंग अभियान

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।