छात्रा की आकस्मिक मौत की जांच लिए कमेटी गठित, रविवार शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी कमेटी

बालोद– बालोद विकासखण्ड के ग्राम लाटाबोड़ शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल की कक्षा नवमीं की छात्रा रेवती की आकस्मिक मृत्यु के संबंध में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है. दवाईयों का सैम्पल रखने के निर्देश दिए गए हैं. यह जांच कमेटी रविवार शाम तक अपना रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. कलेक्टर रानू साहू के निर्देश पर एसडीएम हरेश मण्डावी ने जांच दल गठित की है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एकेएस रात्रे ने बताया कि तीन दिवसीय चलने वाले राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस एवं राष्ट्रीय फाईलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम प्रांरभ किया गया. जिसमें समस्त विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में सामूहिक दवा खिलाया गया. इसी के तहत विकासखंड बालोद के ग्राम लोटाबोड़ में शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल में सुबह 10:15 बजे से 10:30 बजे के मध्य प्रार्थना के समय लगभग 527 विद्यार्थियों को दवा का सेवन कराया गया.

डॉ एकेएस रात्रे ने बताया कि स्थानीय ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक एमएल साहू द्वारा उक्त विद्यालय में उपस्थित होकर दवा खिलाने के पूर्व आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. जिसमें बताया गया कि जिन विद्यार्थियों को पूर्व से किसी प्रकार के बीमारी है या जो अन्य प्रकार के दवा खा रहे हैं. वे इस दवा का सेवन न करें. साथ ही दवा खाने के उपरांत किसी प्रकार के शारीरिक परेशानी होने पर तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाटाबोड़ में उपचार लेने की सलाह दी गई. बहरहाल जांच में ही मौत के असली वजह का खुलासा होगा.

फाइलेरिया की दवा खाने से बीमार हुईं छात्राएं, अस्पताल में करना पड़ा दाखिल…

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।