एम्स में भर्ती कोरोना वायरस के चार पॉजीटिव मरीजों की हालत स्थिर, विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम स्थिति पर रखे हुए है निरंतर निगाह…

रायपुर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर में भर्ती कोरोना वायरस के पॉजीटिव रोगियों की संख्या चार हो गई है. चारों रोगियों की हालत स्थिर बनी हुई है. एम्स के वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में उनका निरंतर इलाज चल रहा है.

निदेशक डॉ. नितिन नागरकर ने बताया कि चारों रोगियों की स्थिति की निरंतर निगरानी की जा रही है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के दिशा-निर्देशों के अनुरूप इन चारों रोगियों का इलाज कर रहा है. चारों रोगियों के परिजनों के भी एम्स में ही ठहरने की व्यवस्था की गई है. इनके परिजनों को भी एम्स की ओर से भोजन दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एम्स ने आयुष भवन में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बैड की संख्या 24 से बढ़ाकर 166 कर दी है. इसके लिए सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं, चिकित्सक और नर्सिंग स्टॉफ तैनात कर दिया गया है.
डॉ. नागरकर ने सभी प्रदेशवासियों से लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करने के साथ निरंतर अपने हाथ धोते रहने की सलाह दी है, जिससे कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।