Advertise at Lalluram

4 साल पहले बनी पानी की टंकी हुई जर्जर, ठंड में भी हो रही पानी की किल्लत

CG Tourism Ad

रमेश सिन्हा, पिथौरा। यहां के वार्ड नंबर-3 में बनी पानी की टंकी बेहद जर्जर हो गई है, जबकि इसका निर्माण महज 4 साल पहले ही हुआ था. पिथौरा की 10 हजार आबादी वाले शहर में सिर्फ एक ही पानी की टंकी से सप्लाई होती है. एक ही टंकी से सप्लाई होने के कारण ठंड के मौसम में भी पानी की दिक्कत होने लगती है.

फेसबुक पर हमें लाइक करें

चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

शहरवासियों ने समस्या जल्द नहीं सुलझने पर आगामी नगर पंचायत और विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है. इस साल 10 दिसम्बर को होने वाले शहीद वीरनारायण सिंह दिवस के मौके पर आ रहे मुख्यमंत्री रमन सिंह को शहरवासियों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में काला झंडा दिखाने की बात भी कही.

अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

लोगों ने पानी टंकी में पाइप लाइन विस्तार के लिए नगर पंचायत के अधिकारी, राजस्व, थाना पिथौरा और तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा. ज्ञापन सौंपने वालों में आकाश अग्रवाल, अनंत वर्मा, बलराज नायडू, संजय सिन्हा, सन्नी रोहिला, बंटू अग्रवाल, मुन्ना शर्मा, मनीष अग्रवाल, अंकित बंसल, राजेन्द्र, लीलेश डड़सेना, सुरेश मलिक, कौशल रोहिल्ला, शुभम, रवि बंसल, रितेश मौजूद रहे.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

बता दें कि इस पानी टंकी का निर्माण 70 लाख रुपए की लागत से हुआ था, लेकिन पाइप लाइन का विस्तार नहीं होने से लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है. लोगों ने नई पानी की टंकी के लिए कई बार नगर पंचायत को कहा, लेकिन अधिकारियों ने बजट का रोना रोकर मामले से पल्ला झाड़ लिया. लोगों का कहना है कि कई बार तो विकास के लिए राशि आती है, लेकिन आपसी खींचातानी के कारण वो वापस चली जाती है.

शहरवासियों का कहना है कि नई पानी टंकी के पाइप लाइन का विस्तार होने से शहर के वार्ड नंबर 1 , 2 , 3 और 5 में पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी.

ADVERTISEMENT
diabetes Day Badshah Ad
Advertisement