CG NEWS: नेता प्रतिपक्ष बदले जाने की कवायद तेज, 17 तारीख को होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक, नारायण चंदेल का नाम सबसे आगे

रायपुर. भाजपा ने आगामी विधानसभा को देखते हुए पूरी तरीके से कमर कस ली है. छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बदले जाने के बाद अब ये खबर भी सामने आ रही है कि जल्द ही विधायक दल के नेता भी बदले जा सकते हैं. भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष का उत्तराधिकारी चुनने के लिए 17 अगस्त को बैठक बुलाई है. बैठक से पहले ही नारायण चंदेल का नाम सबसे आगे निकलकर आ रहा है.

बता दें कि, छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बदलाव 9 अगस्त को किया गया है. जिसके बाद विष्णुदेव साय को हटाकर भाजपा आलाकमान ने अरूण साव को जिम्मेदारी सौंपी थी. इस बदलाव के बाद ही नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे थे. ऐसे में जानकारी ये भी निकलकर सामने आ रही है कि आलाकामन के निर्देश पर ही 17 अगस्त को भाजपा के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

जानकारी के अनुसार, बैठक ठाकरे परिसर में रखी गई है. इस बैठक के लिए क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अरूण जामवाल रायपुर पहुंच चुके हैं. वहीं प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन बैठक से एक दिन पहले 16 को आएंगे. वहीं इस बैठक को लेकर ये भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिश को हटाकर नारायण चंदेल विधायक को विधायक दल का नेता बनाया जाएगा.

इतना ही नहीं जानकारी तो ये भी है कि, नए नेता प्रतिपक्ष को चुनने के लिएव भाजपा के विधायक 2 खेमे में बंट चुके हैं. एक खेमा चाहता है कि शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल और अजय चंद्राकर को बनाया जाएं. वहीं दूसरा खेमा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह या बृजमोहन अग्रवाल को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहता है. ऐसे में देखने वाली बात ये भी होगी कि भाजपा आलाकमान दिल्ली से किस नाम पर मुहर लगाकर डी. पुरंदेश्वरी को भेजेगा.

भाजपा के नेता प्रतिपक्ष के बदले जाने को लेकर कांग्रेस हमलावर है. नेता प्रतिपक्ष बदले जाने की खबर के बाद सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा भाजपा का आंतरिक लोकतंत्र अब कहां है. साथ ही यह भी कहा कि वर्तमान नेता प्रतिपक्ष पर किसी को भरोसा नहीं है और जिन्हें बनाया जा रहा है उन पर भी विश्वास नहीं है.

Related Articles

Back to top button