शादी के चार दिन बाद ही दूल्हे ने लगा ली फांसी, पूरा परिवार सदमे में

प्रदीप ठाकुर,देवास। विजय गंज मंडी थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां शादी के चार दिन बाद ही दूल्हे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसने भी इस खबर को सुनी एकाएक किसी को विश्वास ही नहीं हुआ। लोग चर्चा कर रहे हैं कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि शादी के चार दिन बाद ही दूल्हे ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यदि कोई मजबूरी थी तो शादी से ही इंकार कर देना था। इस घटना के बाद दूल्हा और दुल्हन दोनों पक्ष के लोग सदमे में है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम बोरखेड़ीमान में रहने वाले विजय पिता गणेश कुमावत की शादी 4 दिन पहले ही हुई थी। दूल्हे ने दुल्हन को कमरे में बंद कर खुद दूसरी मंजिल पर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके पहले उसने नई नवेली दुल्हन को कमरे में बंद कर दिया था। विजय जब काफी देर तक नहीं लौटा तो दुल्हन ने अपनी सास को आवाज लगाकर बुलाया और दोनों जब ऊपर वाले कमरे में पहुंचे, तो वहां का दृश्य देखकर सन्न रह गए। विजय फांसी के फंदे पर लटक रहा था। परिजन तत्काल उसे फंदे से उतारकर उज्जैन जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

विजय की शादी 28 नवंबर को ग्राम रिंगनोद में रहने वाली मंजू के साथ हुई थी
परिजनों ने बताया कि विजय की शादी 28 नवंबर को ग्राम रिंगनोद में रहने वाली मंजू के साथ हुई थी। 29 नवंबर को रिसेप्शन रखा गया था। आज पहली बार ससुराल से मायके ले जाने के लिए मंजू के परिजन आने वाले थे। विजय ने अचानक ऐसा कदम क्यों उठाया इसकी जानकारी किसी को भी नहीं है। अस्पताल पुलिस चौकी ने मामले में मर्ग कायम कर संबंधित थाना पुलिस को सूचना दी है। जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल आत्महत्या का कारण अज्ञात है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!