पंचायतों में नहीं थम रहा भ्रष्टाचार का मामला, फर्जीवाड़ा मामले में सरपंच पर गिरी गाज, एसडीएम ने दिया ये सख्त निर्देश

पुरषोत्तम पात्रा, गारियाबंद. जिले के लोहरसी में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. सरपंच पर 69 क्विंटल धान फर्जी तरीके से बेचने का आरोप लगाया गया है. जिसके बाद राजिम एसडीएम ने जांच के बाद सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश खाद्य विभाग को दिए है.

एसडीएम ने सरपंच के साथ-साथ गांव में संचालित शासकीय स्कूल के प्राचार्य, हल्का पटवारी और लोहरसी सहकारी समिति के खिलाफ भी कार्रवाई करने के आदेश जारी किया गया है.  सरपंच के खिलाफ धारा 40 के तहत कार्रवाई भी शुरु कर दी गई है.

ग्रामीणों ने सरपंच घनश्याम पटेल पर प्राचार्य, हल्का पटवारी और सहकारी समिति प्रबंधक के साथ मिलकर स्कूल की जमीन के नाम से समर्थन मूल्य पर फर्जी तरीके धान बेचने का आरोप लगाया था. ग्रामीणों ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की थी. कलेक्टर ने इसकी जांच करने के लिए एसडीएम को निर्देश दिया था.

जिसके बाद इसकी जांच राजिम एसडीएम के द्वारा की गई. जिसके बाद जांच में इनके खिलाफ लगाया गया आरोप सही पाया गया है. इसके बाद एसडीएम ने मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए है. अब इस मामले में खाद्य विभाग इन सभी लोगों के खिलाफ थाने में एफआईआर कराएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।