मैच में बारिश ने डाला खलल, अबतक शुरू नहीं हो सका है मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाना है, लेकिन अबतक मैच शुरू नहीं हो सका है।

मैच में बारिश ने डाला खलल

इंग्लैंड के लॉर्ड्स में हो रही बारिश मैच में बाधा बनी हुई है।  और अबतक मुकाबला शुरू नहीं हो सका है। वैसे तो भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का ये दूसरा टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दिन में 3.30 बजे से शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन अबतक शुरू नहीं हो सका है। मैच में बारिश की वजह से अबतक टॉस भी नहीं हो सका है। ताजा खबर ये है कि बारिश फिर से शुरू हो गई है, जिसके चलते समय से पहले ही टी ब्रेक भी ले लिया गया है।

लॉर्ड्स में टीम इंडिया

वैसे तो इंग्लैंड की जमीं पर टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट के आंकड़े कुछ सही नहीं है, लॉर्ड्स के मैदान में वैसे तो भारतीय टीम 17 टेस्ट मैच खेल चुकी है, लेकिन जीत सिर्फ 2 टेस्ट मैच में ही मिली है, 4 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं, और 11 मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। लॉर्ड्स के इस मैदान में भारतीय टीम ने एक मैच कपिल देव की कप्तानी में साल 1986 में जीता था, तो वहीं एक मैच महेंन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2014 में जीता था। और अब क्या विराट कोहली की कप्तानी में भी भारतीय टीम कमाल कर पाएगी, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

वैसे देखा जाए तो ये टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ही है कि साल 2014 में भारतीय टीम ने जो मुकाबला इस मैदान में खेला था वो जीता था, और अब उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार भी भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में कमाल करेगी।

मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है, जहां सीरीज का एक टेस्ट मैच हो चुका है और उस मैच में भारतीय टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था, सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली को छोड़कर टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल सका था, कोहली ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 149 रन बनाए थे, और दूसरी पारी में 51 रन।

विज्ञापन

survey lalluram
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।