इन होंठों को जरा संभलकर छुएं, इन पर लगे हैं 3.78 करोड़ के हीरे

दिल्ली. मेकअप करना हमेशा से लड़कियों को पसंद रहा है। धीरे-धीरे मेकअप ने आर्ट का रूप ले लिया। नेल आर्ट, हेयर स्टाइल आर्ट, लिप आर्ट और न जाने क्या-क्या? ऑस्ट्रेलिया के एक आर्टिस्ट ने इसी आर्ट को लेकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। दुनिया के सबसे महंगे लिप आर्ट का रिकॉर्ड।

ऑस्ट्रेलिया के रॉज़ेंड्रॉफ डायमंड ज्वैलर्स ने मॉडल के होंठों पर 3.78 करोड़ रुपए के हीरे लगाकर अनोखा और अब तक का सबसे महंगा लिप आर्ट किया और गिनीज बुक में अपना नाम शामिल करवा लिया। 126 हीरे होठों पर लगाकर मेकअप आर्टिस्ट ने ये रिकॉर्ड बनाया।

ऑस्ट्रेलिया के रॉज़ेंड्रॉफ डायमंड ज्वैलर्स ने अनोखा और सबसे महंगा लिप आर्ट कर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा लिया। ज्वैलर्स के नाम पर Most valuable lip art का रिकॉर्ड दर्ज हुआ। इसके लिए मॉडल के होठों को 126 चमचमाते हीरों से सजाया गया, जिसकी कीमत करीब 3.78 करोड़ रुपए आंकी गई।

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में ज्वैलर्स ने ये रिकॉर्ड बनाया। रॉज़ेंड्रॉफ डायमंड ज्वैलर्स ने अपनी 50वीं सालगिरह पर इस रिकॉर्ड को बनाया। कंपनी की संस्थापना 1963 में हुई थी। रॉज़ेंड्रॉफ को खास डायमंड ज्वैलर्स के तौर पर जाना जाता है। अपनी 50वीं सालगिरह को खास बनाने के लिए इस अनोखे लिप आर्ट को तैयार करने की कोशिश की गई, जिसमें 126 डायमंड मॉडल के होठों पर सजाए गए। इस काम को अंजाम जिया मेकअप आर्टिस्ट चार्ले मैक ने। इस बेशकीमती होठों को सजाने में चार्ले को करीब ढ़ाई घंटे का समय लगा।

मेकअप आर्टिस्ट ने सबसे पहले मॉडल के होठों पर ब्लैक लिपस्टिक लगाकर उसमें 22.92 कैरेट के 126 हीरे सजाए। ये सारे डायमंड रॉज़ेंड्रॉफ ज्वैलर्स ने खासपर पर डिजाइन किए थे। इस बेशकीमतों होठों की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा तैनात की गई थी। वहीं रॉज़ेंड्रॉफ ने खुद मॉडल के होठों से सारे डायमंड निकाले। इस काम के लिए उन्हें लंबा वक्त लगा। लंबे समय तक रिसर्च के साथ-साथ डिजाइन पर काम करने में उन्हें काफी वक्त देना पड़ा, जिसके बाद आखिरकार उन्हें दुनिया के सबसे महंगे लिप आर्ट का रिकॉर्ड बनाने में सफलता मिली। इस रिकॉर्ड को बनाकर रॉज़ेंड्रॉफ काफी खुश हैं।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।