कल रिलीज होने जा रही फिल्म ‘मुल्क’ पाकिस्तान में बैन, निर्माता ने जताई निराशा…

नई दिल्ली. ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म मुल्क को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. ये फिल्म 3 अगस्त को रिलीज हो रही है. फिल्म को अनुभव सिन्हा ने निर्देश‍ित किया है. इससे पहले पाकिस्तान में वीरे दी वेडिंग को बैन किया गया था. ईद के दौरान रेस 3 को भी बैन कर दिया गया था. मुल्क धर्म के नाम पर होने वाली राजनीति पर केंद्र‍ित है. भारत में इसकी काफी चर्चा है. इस कोर्ट रूम ड्रामा में एक मुस्लिम परिवार की कहानी दिखाई गई है, जिसे आतंकवादी होने के शक में गिरफ्तार कर लिया जाता है.

फिल्म के प्रोड्यूसर दीपक मुकुत ने कहा- हम पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड के इस फैसले से काफी निराश हैं. हमारी फिल्म लोगों के बीच हो रहे भेदभाव की कहानी है. मैं पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड से अपील करता हूं कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करे. उनको एहसास होगा कि पूरी दुनिया में मानव सभ्यता के लिए भेदभाव से बचना चाहिए.

इस फिल्म के बचाव में निर्देशक अभिनव सिन्हा पहले ही तमाम तर्क दे चुके हैं. फिल्म में तापसी पन्नू, ऋषि कपूर, प्रतीक बब्बर, रजत कपूर, मनोज पाहवा और नीना गुप्ता लीड रोल में हैं. बता दें कि पिछले साल शाहरुख की फिल्म रईस को भी बैन कर दिया गया था.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।