छत्तीसगढ़ः पंडो जनजाति की महिला के प्रसव के बाद नहीं काटा था बच्चे का नाल, लापरवाह नर्स निलंबित

बलरामपुर।बलरामपुर में पंडो जनजाति की महिला के प्रसव में लापरवाही बरतने के मामले में नर्स को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित नर्स का नाम अनीता मरावी है।

इसे भी पढें : प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने चलाया स्वच्छता अभियान, अगले 20 दिन तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम…

मामला रामचंद्रपुर के ग्राम पंचायत महादेव पूर्व उप स्वास्थ्य केंद्र का है। यहां विशेष संरक्षित जनजाति पंडो की एक महिला को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। महिला के प्रसव के बाद बच्चे के नाल को नहीं काटकर स्टाफ नर्स अनीता मरावी ने उसे घर भेज दिया था। मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा उक्त महिला व नवजात बच्चे को रामानुजगंज स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और इलाज की समुचित व्यवस्था की गई थी।

इसे भी पढें : विश्वकर्मा जयंती पर मुख्यमंत्री बघेल छात्रों को दे रहे सौगात, हायर सेकंडरी स्कूल में शुरू होगा व्यावसायिक पाठ्यक्रम…

मामले में विकासखंड चिकित्सा अधिकारी कैलाश केवट ने बताया कि ऐसी घटनाएं अमानवीय हैं और शासन प्रशासन ऐसी घटनाओं को बिल्कुल भी प्रश्रय नहीं देता है और ऐसी कृत्य करने वाली नर्स को निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढें : 4 साल की पंडो जनजातीय बालिका की मौत, अवैध रेत तस्करी बना कारण

 

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।