BREAKING- CM भूपेश बघेल की नाराजगी के बाद पुलिस ने मांगीलाल पर से हटाई राजद्रोह की धारा, डीजीपी ने कहा- विवेचना में नहीं मिला साक्ष्य

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल की नाराजगी के बाद आखिरकार पुलिस ने डोंगरगढ़ निवासी मांगीलाल के खिलाफ लगाई गई राजद्रोह की धारा 124 ए हटा लिया है. हालांकि सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करने की धारा के तहत कार्रवाई जारी रहेगी. डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि विवेचना में आरोपी के खिलाफ राजद्रोह का साक्ष्य नहीं पाया गया इसलिए धारा 124 ए हटा ली गई है लेकिन उसके विरुद्ध धारा 505 के तहत कार्रवाई जारी रहेगी.

आपको बता दें मांगीलाल के खिलाफ राजद्रोह के तहत गिरफ्तार किये जाने की खबर जैसे ही मीडिया में आई. सीएम भूपेश बघेल ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए राजद्रोह की धारा 124 ए के तहत कार्रवाई किये जाने पर डीजीपी डीएम अवस्थी को फोन कर अपनी नाराजगी जाहिर की और धारा हटाने के निर्देश दिये थे. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा था कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लोगों का अधिकार है और हम इसके प्रबल पक्षधर हैं. हालांकि उन्होंने लोगों से यह भी अपील की थी कि वो अभिव्यक्ति के दौरान संयम बरतें.

गौरतलब है कि बिजली कटौती को लेकर राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ स्थित मुसरा के निवासी मांगीलाल ने एक वीडियो बनाया था. जिसमें उन्होंने बिजली कटौती को लेकर राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने वीडियों में कहा था कि सरकार की इन्वर्टर कंपनियों के साथ सांठगांठ है जिसकी वजह से बार-बार लाइट बंद की जाती है. वीडियो वायरल होने के बाद बिजली कंपनी ने मांगीलाल के खिलाफ पुलिस में राजद्रोह की धारा 124 ए और सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार की धारा 505/1/2 के तहत अपराध दर्ज कराया था. अपराध दर्ज करने के बाद मांगीलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें

BREAKING- मांगीलाल के खिलाफ दर्ज राजद्रोह की धारा हटाने CM भूपेश बघेल ने दिये निर्देश, कहा- हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के पक्षधर हैं

 

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।