CG NEWS: आफत की बारिश, इस रूट में चलती ट्रेन के सामने रेलवे ट्रैक पर गिरा चट्टान, फिर…

आशुतोष तिवारी, जगदलपुर. भारी बारिश की वजह से आज जगदलपुर से विशाखापट्टनम जाने वाले रेलवे मार्ग में स्थित सिखरपाई और केउतगुड़ा के पास पहाड़ों से चट्टानें और बहुत सारे पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गए. जिसकी वजह से रेलवे विभाग ने तत्काल कोरापुट से विशाखापट्टनम जाने वाली एक यात्री ट्रेन को रायगढ़ में रोक दिया. रोकने के बाद ट्रेन को रायगढ़ से वापस विशाखापट्टनम के लिए रवाना कर दिया है.

वहीं इसी रेल मार्ग से गुजरने वाली एक और यात्री ट्रेन कोरापुट से विशाखापट्टनम को सिखरपाई के पास रोक दिया गया. इसके बाद उस ट्रेन को भी सिखरपाई से वापस कोरापुट के लिए रवाना कर दिया गया है. इसके साथ रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी रेलवे ट्रैक को सुचारू करने में जुटे हुए. वहीं यात्रियों का भी ख्याल रेलवे विभाग द्वारा किया जा रहा है. रेलवे ट्रैक पर चट्टाने और पेड़ गिरने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल के आसपास रहने वाले बड़ी संख्या में किसान भी रेलवे कर्मचारियों की मदद के लिए मौके पर पहुंच गए है.

मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के बाद टाटा – एर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन का रूट बदलकर संबलपुर, अंगुल, भुबनेश्वर खुर्दा और विजयानगरम की तरफ कर दिया गया है और सम्बलपुर से छूटने वाली सम्बलपुर – नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन को संबलपुर से ही कैंसिल कर दिया गया है.

हालांकि जो ट्रेन इस रूट पर आ रही थी वहां चट्टान गिरा हुआ था. ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से पायलट चट्टान को देखकर सही समय पर ब्रेक लगाने में कामयाब हुए वरना बड़ा हादसा भी होने की संभावना थी. फिलहाल इस चट्टान को हटाने में आसपास के लोगों के साथ रेलवे कर्मचारी भी जद्दोजहद करते नजर आ रहे हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button