VIDEO …जब अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में मुख्यमंत्री भूपेश के सामने गूंजा ‘छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’ का नारा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को शहर पहुंचे, तो वहां छत्तीसगढ़ और भारत के रहने वाले लोगों से मिलकर वो अभिभूत हो गए. उन्हें एक पल के लिए भी ऐसा नहीं लगा कि, वो अपने देश से बाहर आए हुए है. अप्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे उसी समय छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया का नारा वहां गूंज उठा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सेन फ्रांसिस्को में रहने वाले भारतीयों विशेषकर छत्तीसगढ़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के वेंकेटेश शुक्ला से हमारी मुलाकात हुई, उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा, वो पूरा दिन उन्ही के साथ रहें. उन्होंने आगे कहा कि बुधवार से अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को आया हुआ हूं, लेकिन उन्हें लग नहीं रहा है कि वो अपने देश से बाहर आए हुए हैं. अमेरिका में हमें छत्तीसगढ़ के और पूरे देश के लोग मिल गए हैं. सभी इतने आत्मीयता से मिले कि मैं अभिभूत हूं, तभी होटल में छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया का नारा लगने लगा, जिसे सुनकर वो काफी प्रसंन्न हुए.

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल दस दिवसीय प्रवास पर अमेरिका पहुंचे हुए हैं. बुधवार को भूपेश से छत्तीसगढ़ के व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी और उन्होंने छत्तीसगढ़ में निवेश की इच्छा जताई थी. मुख्यमंत्री के अमेरिका दौरे को लेकर अप्रवासी भारतीयों में काफी उत्साह है. सेन फ्रांसिस्को में मुख्यमंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया था. इस दौरान बे एरिया के व्यापारिक प्रतिनिधिमण्डल के साथ डिनर का आयोजन किया गया. वहीं अमेरिका में 17 फरवरी को नाचा एसोसिएशन के कार्यक्रम में सीएम भूपेश शामिल होंगे और अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।