Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. IPL 2022 में मेगा नीलामी के दौरान Gujarat Titans की टीम को लेकर काफी आलोचना की गई थी. IPL के शुरू होने के बाद टीम के सभी खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टाइटंस ने दो लीग गेम शेष रहते हुए क्वालीफाई कर लिया है. मंगलवार को Gujarat Titans ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से हरा दिया है.

मंगलवार को हुए मुकाबले में 144 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम 82 रन पर ढेर हो गई. Gujarat Titans की ओर से सबसे ज्यादा स्कोर बल्लेबाज शुभमन गिल ने बनाया, जो 63 रन बनाकर नाबाद रहे. स्पिनर राशिद खान ने चार विकेट चटकाए. वहीं, यश दयाल और साई किशोर ने दो-दो विकेट झटक लिए हैं.

गिल ने माना कि बहुत से लोगों को लगता था कि टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी. गिल ने कहा कि “बहुत अच्छा लग रहा है. बहुत से लोगों ने नहीं सोचा होगा कि हम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेंगे. वहीं, शानदार पारी खेलने के लिए गिल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया है. Gujarat Titans को अब आईपीएल 2022 फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के दो मौके मिलेंगे.

इसे भी पढ़ें – Shahrukh Khan के बंगले ‘मन्नत’ के पास लगी आग… मचा हड़कंप

आईपीएल की मेगा नीलामी के बाद लोगों ने Gujarat Titans की बल्लेबाजी की काफी आलोचना की थी और गेंदबाजी में कोई दम नहीं दिख रहा था. डेविड मिलर के पिछले कुछ आईपीएल में रनों की कमी और गिल की खराब फॉर्म एक चिंता का विषय बनी हुई थी. इसके अलावा राहुल तेवतिया ने भी कुछ सीजन पहले शारजाह में अपनी प्रभावशाली पारी के बाद से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. लोगों ने कप्तान हार्दिक पांड्या को इससे पहले इस नंबर पर खेलते नहीं देखा था.

टीम के निदेशक विक्रम सोलंकी ने एलएसजी पर टाइटंस की बड़ी जीत के बाद कहा, “हमें नीलामी के समय बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि हमारी बैटिंग इतनी मजबूत होगी. जब खिलाड़ियों की निलामी शुरू हुई और हमने टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करना शुरू किया तो काफी आलोचना हुई थी. लेकिन खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट के दम पर सबका मुंह बंद कर दिया और अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है.”

इसे भी पढ़ें – फिक्शन जॉनर में अभिनय करने को लेकर उत्साहित हैं खुशबू खान, बॉलीवुड फिल्मों में करना चाहती हैं काम…

Gujarat Titans ने जब पांड्या, स्पिनर राशिद खान और गिल को साइन किया तब उन्हें पता था कि वे टीम को कहां ले जा रहे हैं. इसके अलावा, तब पांड्या की कप्तानी को लेकर भी काफी आलोचना की गई थी, लेकिन टीम ने नौ जीत हासिल करते हुए 18 अंक प्राप्त किए हैं. खेल के बाद पांड्या ने कहा, “मुझे टीम के सभी खिलाड़ियों पर गर्व है. जब हमने एक साथ सीजन की शुरुआत की थी, तो विश्वास नहीं हो रहा था कि खिलाड़ी मैचों में सभी फॉर्मेट में अपना योगदान देंगे. अब हमारी आगे की योजना आईपीएल फाइनल में जीत हासिल करने की है.”

">
Share: