इस होटल के कमरों में 1600 लोगों के चुपके से बनाए गए थे अश्लील वीडियो…

होटलों के कमरे में तकरीबन 1600 लोगों के चुपके से वीडियो बनाने और उसे वेबसाइट को बेचने के आरोप में अब तक चार पुरुषों को गिरफ़्तार किया जा चुका है, ये पूरा मामला दक्षिण कोरिया का बताया जा रहा है.

इन कैमरों को टीवी, हेयर ड्रायर के होल्डरों और सोकेट में लगाया गया था. इससे ये पुरुष 4.26 लाख रुपये तक कमाते थे. अगर ये लोग दोषी पाए जाते हैं तो इन्हें 10 साल तक की जेल और दो अरब रुपये तक का जुर्माना हो सकता है. दक्षिण कोरिया में ख़ुफ़िया तरीक़े से अश्लीलता को फ़िल्माने का मामला काफ़ी तेज़ी से फैला था और इसके ख़िलाफ़ प्रदर्शन भी हुए थे.

पूरे वीडियो देखने के लिए देने होते थे पैसे

बीबीसी से बात करते हुए कोरियाई पुलिस ने कहा है कि इन लोगों ने पिछले साल अगस्त में दक्षिण कोरिया के 10 शहरों के 30 अलग-अलग होटलों में 1 एमएम लेंस कैमरा लगाए थे. नवंबर में एक वेबसाइट बनाई गई जो 30 सेकंड तक फ़्री वीडियो दिखाती थी और अगर पूरा वीडियो देखना है तो उसके लिए यूज़र को पैसे देने होते थे.

कथित तौर पर इन लोगों ने 803 वीडियो इस पर पोस्ट किए थे और विदेशों में वेबसाइट के सर्वर को आधार बनाकर क़ानून से बचने की कोशिश की थी. पुलिस का कहना है कि 97 लोग इसके लिए पैसा दे रहे थे जिससे इन पुरुषों ने कमाई की. इस महीने इस वेबसाइट को बंद कर दिया गया.

सोल मेट्रोपोलिटन पुलिस एजेंसी के प्रवक्ता ने स्थानीय अख़बार कोरिया हेराल्ड से कहा, “अवैध वीडियो को पोस्ट और शेयर करने वालों से पुलिस एजेंसी सख़्ती से निपट रही है क्योंकि यह मानवीय गरिमा को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाता है.” बता दे कि पोर्नोग्राफ़ी करना और उसका प्रसार दक्षिण कोरिया में ग़ैर-क़ानूनी है.

 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।