Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 12वां मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें आमने-सामने होंगी. ये मैच मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. हैदराबाद ने अभी तक एक ही मैच खेला है और उसमें उन्हें राजस्थान रॉयल्स के हाथों बड़ी हार मिली थी. तो वहीं लखनऊ का इस सीजन में यह तीसरा मैच होगा. LSG टीम को पहले मैच में गुजरात टाइटंस (GT) ने 5 विकेट से और दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से हराया था. यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

बता दें कि पिछले मैच में सीएसके के खिलाफ LSG ने काफी बेहतर खेल दिखाया था. गुजरात के खिलाफ लखनऊ टीम 159 रनों को डिफेंड नहीं कर सकी थी. जबकि दूसरे मैच में चेन्नई के खिलाफ 211 रनों का टारगेट चेज करके दिखा दिया कि उनकी बैटिंग में काफी दमखम है. अपने तीसरे मैच में कप्तान केएल राहुल एक बदलाव कर सकते हैं. तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई को बाहर कर, उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर को एंट्री दी जा सकती है. होल्डर ने अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है.

इसे भी पढ़ें – बच्चे के जन्म के बाद भी अधूरी है भारती सिंह की ये ख्वाहिश, कॉमेडियन ने खुद कही ये बात…

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद टीम इस सीजन में अपना दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी. सनराइजर्स हैदराबाद अपने पहले मैच में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा करने में नाकाम रही थी. RR ने 61 रनों से करारी शिकस्त दी थी. टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से नाकाम साबित हुआ था. मध्यक्रम में एडन मार्करम के बल्ले से रन आये थे, वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने भी अपने बल्ले का दमखम दिखाया था. निकोलस पूरन, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद जैसे आक्रामक बल्लेबाजों ने पूरी तरह से निराश किया था. गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार टीम के लिए सफल रहे थे, अन्य सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे और विकेट भी नहीं चटका पाए थे. इस मैच में टीम को अपनी नो बॉल की समस्या पर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो एक बार फिर खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

ऐसे में दूसरे मैच के साथ हैदराबाद टीम इस सीजन में अपना जीत का खाता खोलना चाहेगी. पहले मैच में हैदराबाद टीम का बैटिंग में टॉप ऑर्डर और गेंदबाजी में स्पिनर्स का कमजोर होना, एक्सपोज हुआ है. अपने दूसरे मैच में कप्तान केन विलियमसन इसमें सुधार करना चाहेंगे. दूसरे मैच के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव होना मुश्किल है. हैदराबाद टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण तो ठीक है, लेकिन स्पिनर्स में वो धार नजर नहीं आ रही है. टीम में दो प्रमुख स्पिनर वॉशिंगटन और अभिषेक शर्मा हैं, जिन्होंने पिछले मैच में 4 ओवरों में कुल 62 रन दिए थे. हैदराबाद की तेज गेंदबाजी आक्रमण में भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन और रोमारियो शेफर्ड जैसे गेंदबाज हैं.

इसे भी पढ़ें – कंगना रनौत के Lock Upp में आई Ankita Lokhande, सीक्रेट बताते हुए कहा- मुझे बधाई दो दोस्तों, मैं प्रेग्नेंट हूं…

हेड टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद और LSG के बीच अबतक कोई मुकाबला नहीं खेला गया है. दरअसल लखनऊ की टीम इस साल से अपने आईपीएल सफर की शुरुआत कर रही है. वहीं हैदराबाद की टीम देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में एक लंबे अर्से से शिरकत कर रही है. दोनों टीमों के बीच आईपीएल का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा. 

ये हो सकती है दोनों टीम की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG): केएल राहुल(कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, इविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, दुश्मंथा चमीरा, रवि बिश्ननोई और आवेश खान.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) : केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडन मार्करम, अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन.