Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. IPL 2022 में गुरुवार शाम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच के दौरान भारतीय टीम के भविष्‍य के दो कप्‍तान एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम ने सीजन में अब तक दो मुकाबले जीते हैं और एक मुकाबला गंवाया है. जबकि ऋषभ पंत की DC ने 2 में से एक मुकाबला जीता है और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. दोनों ही टीमें अगले मैच में जीत दर्ज करके पॉइंट्स टेबल में ऊपर पहुंचने की कोशिश करेंगी. यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

वॉर्नर और स्टोइनिस जुड़ेंगे 

भारत को अगले कुछ वर्षों में काफी क्रिकेट खेलना है और राष्ट्रीय कप्तान रोहित शर्मा के काम के बोझ का प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा और ऐसे में राहुल और पंत दोनों भविष्य के कप्तान के रूप में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे. अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी आईपीएल के लिए उपलब्ध होंगे. DC से आक्रामक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जबकि लखनऊ की टीम से ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस जुड़ेंगे, जिससे दोनों टीम की अंतिम एकादश मजबूत होगी. दिल्ली को इसके अलावा तेज गेंदबाज एनरिच नोर्किया की भी सेवाएं मिलेंगी. DC के सहायक कोच शेन वाटसन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि ‘डेविड वॉर्नर पृथकवास से बाहर आ गए हैं. इसलिए वह निश्चित तौर पर अगले मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे.’

इसे भी पढ़ें – Home Remedies : इन कारणों से आता है पैरों में सूजन, अगर आप भी हैं परेशान तो आजमाएं ये घरेलू उपाय …

नोर्किया चयन के लिए उपलब्ध 

उन्होंने कहा, ‘भारत पहुंचने के बाद से एनरिच नोर्किया ने पिछले कुछ हफ्तों में काफी अच्छा काम किया है. वह फिटनेस परीक्षण पास कर चुका है और चयन के लिए उपलब्ध रहेगा.’ उम्मीद है कि कैपिटल्स की टीम में वॉर्नर को टिम सीफर्ट की जगह शामिल किया, जाएगा जबकि स्टोइनिस लखनऊ की टीम में एंड्रयू टाई या इविन लुईस की जगह लेंगे. अभी उनके टाइ की जगह अंतिम एकादश में शामिल होने की संभावना अधिक है. दोनों टीम की गेंदबाजी थोड़ी चिंता का सबब रही है, लेकिन गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में सुपर जायंट्स की टीम ने प्रभावित किया है.

होल्डर के आने से लखनऊ मजबूत 

जेसन होल्डर के शामिल होने से लखनऊ की टीम मजबूत हुई है और DC की टीम को उम्मीद होगी कि वॉर्नर पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर उन्हें आक्रामक शुरुआत दिलाएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइर्स हैदराबाद के खिलाफ दो उम्दा पारियां खेलने वाले लखनऊ के कप्तान राहुल चाहेंगे कि क्विटंन डिकॉक भी सुपरकिंग्स के खिलाफ किए प्रदर्शन को दोहराएं. लखनऊ के गेंदबाजों को हालांकि दिल्ली की बल्लेबाजी पर अंकुश लगाना होगा, जो वॉर्नर की मौजूदगी से और मजबूत होगी. कप्तान पंत और पृथ्वी से भी टीम को बड़ी पारी की इंतजार है. प्रत्येक मैच के साथ ललित यादव का आत्मविश्वास बढ़ रहा है, लेकिन अनुभवी मनदीप सिंह बल्लेबाजी क्रम की सबसे कमजोर कड़ी हैं.

इसे भी पढ़ें – मां कात्यायनी की करें पूजा, मनचाही मुराद करें पूरी, जानिए पूजा की विधि …

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) : लोकेश राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंता चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाइ, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या और जेसन होल्डर.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बार, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश धुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट.