Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. IPL 2022 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमें आपस में भिड़ेंगी. ये मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में मुंबई के पास टूर्नामेंट में वापसी करने का मौका है. इससे पहले मुंबई इंडियंस अपने दो मैच हार चुकी है, जबकि कोलकाता की टीम 3 में से 2 मैच जीतने में सफल रही है. ऐसे में ये मुकाबला कांटे का होने वाला है. यह मैच 7:30 बजे से एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा.

बता दें कि MI टीम को टूर्नामेंट के शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है और वह अंकतालिका में भी आठवें स्थान पर है. पिछले मैच में MI टीम को RR टीम के खिलाफ 23 रन से हार का सामना करना पड़ा टीम के हार की मुख्य वजह टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड का खराब प्रदर्शन रहा है. वहीं शुरुआती दोनों मुकाबलों में डेनियल सैम्स भी काफी महंगे साबित हुए हैं. इस मैच में MI टीम को रोहित शर्मा से बड़े स्कोर की उम्मीद है.

वहीं, दूसरी ओर KKR टीम ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए PBKS टीम को 3 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की है. KKR टीम इस समय 4 पॉइंट के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. KKR टीम के तरफ से पिछले मुकाबले में आंद्रे रसेल ने 31 गेंदों में 70 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को मैच जीताया इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें – FIFA World Cup : UAE को छोड़ जानें क्यों कतर में होने वाला है फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन, जानिए इसके बारे में सब…

पिछली हार से सबक लेते हुए MI टीम इस मैच में टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. वहीं KKR टीम इस मैच को जीतकर अंकतालिका में प्रथम स्थान पर जाने का प्रयास करेगी.

हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमें 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इसमें मुंबई इंडियंस ने 22 बार जीत हासिल की, जबकि कोलकाता ने 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. पिछले रिकॉर्ड के आधार पर मुंबई का पलड़ा भारी है, लेकिन इस सीजन में मुंबई का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है. जबकि कोलकाता की टीम इस वक्त अच्छी लय में है और मुंबई के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा.

पिच रिपोर्ट

पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल नजर आती है. इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना काफी आसान नजर आया है, इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा.

इसे भी पढ़ें – नकली सांप, रंग बिरंगे पत्थर के नाम पर व्यापारी से ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार…

संभावित प्लेइंग 11 KKR – श्रेयस अय्यर (c), सैम बिलिंग्स (wk), अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी / पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.

संभावित प्लेइंग 11 MI – रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (wk), अनमोलप्रीत सिंह/सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टायमल मिल्स, बासिल थम्पी.