Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. IPL के 15वें सीजन में आज रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है. हर दिन यहां फैंस की सांसे थम जाने वाला मुकाबला देखने को मिल रहा हैं. IPL में गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीमों के बीच मुकाबला होगा. आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत दोनों टीमों के लिए अच्छी नहीं रही और उन्हें अपने पहले मुकाबले गंवाने पड़े. दोनों टीमें सब कुछ भूलकर इस मैच से नई शुरुआत करना चाहेंगी. ये मैच भारतीय समयानुसार 7.30 बजे से शुरू होगा.

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में LSG और CSK की टीमों ने स्टार खिलाड़ियों पर खूब पैसा लगाया था. एक तरफ चेन्नई आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में शुमार है और अब तक चार बार चैंपियन बन चुकी है. जबकि दूसरी तरफ LSG की टीम पहली बार आईपीएल में शामिल हुई है. सीजन के पहले मुकाबले में दोनों टीमों को हार मिली और अब नए जोश के साथ खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे.

ये है चेन्नई सुपर किंग्स की ताकत और कमजोरी

चेन्नई में एक से बढ़कर एक धाकड़ बल्लेबाज हैं. रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू जैसे शानदार खिलाड़ी टीम को मजबूत बनाते हैं. इसके अलावा रविंद्र जडेजा और मोईन अली जैसे ऑलराउंडर टीम की ताकत हैं. हालांकि चेन्नई के पास तेज गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है. ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने और तुषार देशपांडे की गेंदबाजी में पिछले मैच में धार नजर नहीं आई.

इसे भी पढ़ें – बॉलीवुड की इस अभिनेत्री के साथ हुई 4.14 करोड़ की धोखाधड़ी, एक्ट्रेस ने पुलिस में दर्ज कराया शिकायत…

ये है लखनऊ सुपर जायंट्स की ताकत और कमजोरी

लखनऊ (LSG) की टीम में भी कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन पिछले मैच में टॉप आर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा था. कप्तान केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, एविन लुईस और मनीष पांडे किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं. यह सभी बल्लेबाज पिछले मैच में फ्लॉप रहे थे लेकिन राहत की बात यह है कि दीपक हुड्डा और आयुष बडोनी जैसे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था. लखनऊ (LSG) की गेंदबाजी चेन्नई की अपेक्षा मजबूत नजर आ रही है. क्रुणाल पंड्या, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, आवेश खान, दुशमंता चमीरा को मैच जीतने के लिए अच्छी गेंदबाजी करनी होगी.

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले मैच में नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी. धोनी ने एक फिनिशर के तौर पर अच्छा काम किया था. अब उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी है और इस वजह से वे खुलकर खेलेंगे. ऐसे में लखनऊ के खिलाफ उनके बल्ले से रनों की बरसात हो सकती है.

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सीएसके के युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ पिछले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. लेकिन उनके पिछले आंकड़े जबरदस्त हैं और उनसे लखनऊ के खिलाफ बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने पिछले मैच में नाबाद 26 रनों की पारी खेली थी. जबकि गेंदबाजी में वे कुछ खास नहीं कर पाए थे. वे इस वक्त दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हैं और अगले मैच में तहलका मचा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – महिलाओं को भूलकर भी नहीं करना चाहिए सेहत से जुड़ी ये गलतियां, 40 की उम्र के बाद हो सकता है इस बात का डर …

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल  पिछले मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए थे. यही वजह रही कि लखनऊ की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही और मैच गंवाना पड़ा. चेन्नई के खिलाफ उनसे मजबूत शुरुआत की उम्मीद है.

विस्फोटक ओपनर क्विंटन डिकॉक इस बार लखनऊ की तरफ से खेल रहे हैं. अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर डिकॉक पिछले मैच में फ्लॉप रहे थे और महज 7 रन बनाए थे. इस बार डिकॉक पर सभी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि वे तूफानी बल्लेबाजी से मैच का रुख पलट सकते हैं.

लखनऊ की संभावित प्लेइंग इलेवन – केएल राहुल, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, आयुष बदोनी, रवि बिश्नोई, दुष्मंता चमीरा, आवेश खान, मोहसिन खान/एंड्र्यू टाई.

चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन – रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायडू, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, डेवोन कॉन्वे और एडम मिल्ने.