Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बुधवार को 6वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमों का आमना-सामना होने वाला है. मुंबई में यह मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा. RCB का इस सीजन में यह दूसरा मुकाबला है. RCB नए कप्तान फाफ डुप्लेसी के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण होगा. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाले KKR ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया था. जबकि RCB को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

RCB की बल्लेबाजी में है दम

इस मैच की खास बात यह है कि विराट कोहली बतौर खिलाड़ी उतरेंगे. उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह डुप्लेसी को आरसीबी फ्रेंचाइजी ने कप्तान बनाया है. डु प्लेसिस अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रन बनाया और वह अपने इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. सलामी बल्लेबाज अनुज रावत अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए थे, वह इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर लीग में अपनी पहचान बनाने की कोशिश करते दिखाई देंगे.

इसे भी पढ़ें – SRH vs RR IPL 2021: राजस्थान ने हैदराबाद को बुरी तरह धोया, विलियमसन और राहुल त्रिपाठी से लेकर निकोलस पूरन तक सभी रहे फ्लॉप

कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए, उन्होंने पंजाब के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी उनकी एक मजबूत कड़ी है, ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने टॉप-ऑर्डर के अलावा लोअर ऑर्डर में भी दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाजों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. पहले मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ 32 रनों की पारी खेल कर RCB का स्कोर 200 रनों के पार पहुंचाया था. कोलकाता के स्पिनर्स पर RCB के बल्लेबाजों पर लगाम कसने की जिम्मेदारी रहेगी.

कोलकाता के पास बेहतर गेंदबाज

गेंदबाजी में उमेश यादव ने पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया, लेकिन शिवम मावी, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन सहित अन्य को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत पड़ेगी.ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की बल्ले और गेंद से भूमिका दोनों टीम के बीच का अंतर पैदा कर सकती है.

दोनों टीमों के बीच मुकाबला DY Patil स्टेडियम में खेला जाना है. मुकाबला शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के साथ डिज्नी हॉट्स्टार एप पर होगा. नवी मुंबई में मुकाबले के वक्त मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है. तापमान 29 से 31 डिग्री के बीच रहेगा. हालांकि शाम को ओस रहेगी, जिससे बल्लेबाजों को काफी मदद मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें – आधार कार्ड को आज ही करा लें राशन कार्ड से लिंक, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रोसेस…

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

कोलकाता नाइट राइडर्स : अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयर अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद नबी, चामिका करुणारत्ने, बाबा इंद्रजीत, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर, रसिक सलमा, अमन हाकिम खान, अशोक शर्मा, रमेश कुमार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : फाफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेशन कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल, कर्ण शर्मा, चामा वी मिलिंद, महीपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, लवनीथ सिसोदिया, अनीश्वर गौतम.