IPL में इन खिलाड़ियों ने जड़ा है सबसे ज्यादा शतक, जानिए इस लिस्ट में कौन है सबसे आगे…

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल के नाम है. विस्फोटक बल्लेबाज गेल ने अब तक आईपीएल में 6 शतक लगाए हैं. उन्होंने कुल 142 मुकाबलों में 39.72 की औसत से 4965 रन बनाए हैं.

भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. विराट के बल्ले से आईपीएल में अब तक 5 शतक निकले हैं. कोहली ने अब तक 207 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिनमें 37.39 की औसत से 6283 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में शुमार हैं. वॉर्नर ने दुनिया के सबसे लोकप्रिय इस टूर्नामेंट में 4 शतक लगाए हैं. उनके नाम 150 मैचों में 5449 रन दर्ज हैं.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वाटसन अब क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. उन्होंने आईपीएल में खूब तहलका मचाया था. वाटसन ने इस टूर्नामेंट के 145 मुकाबलों में 4 शतक के साथ 3874 रन बनाए थे.

एबी डिविलियर्स के शानदार छक्कों को आपने देखा ही होगा. डिविलियर्स ने आईपीएल में 3 शतक लगाए हैं. उन्होंने आईपीएल के स्कोर 84 मैचों में 5162 रन बनाए हैं.

युवा खिलाड़ी संजू सैमसन ने भी पिछले कुछ सालों में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक आईपीएल में 3 शतक लगाए हैं. कुल 121 मुकाबलों में उनके नाम 3068 रन दर्ज हैं. उन्होंने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की थी.

सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन आईपीएल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार हैं. इस टूर्नामेंट में उनके नाम कई अनोखे रिकॉर्ड दर्ज हैं. धवन ने अब तक आईपीएल में 2 शतक लगाए हैं. उन्होंने 192 मुकाबलों में 5784 रन बनाए हैं.

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं. रहाणे ने अब तक आईपीएल में 2 शतक लगाए हैं. उनके नाम 151 मुकाबलों में 3941 रन दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ेंः विराट ने इस दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ा रिकार्ड, इस मामले में अब सिर्फ सचिन ही हैं कोहली से आगे

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!