जिला नाकाबन्दी पाइंट पर अब तीसरी आंख की नजर, लोगों की आवाजाही पर लगेगी पाबन्दी…

बिलासपुर. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकोप के मद्देनज़र प्रशासन द्वारा बिलासपुर जिले में लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है, जिसके कारण ना सिर्फ़ जिले में बल्कि समूचे प्रदेश में लॉकडाउन को सफल बनाने प्रशासन द्वारा समस्त प्रकार के जतन किये जा रहे हैं. इस कड़ी में शहर गांव में पुलिस और प्रशासन कड़ी मेहनत कर रही है. लोगों को अपील के माध्यम से भी समझा रही है नहीं मानने वालों पर आपराधिक मामले भी दर्ज किए जा रहे हैं. ज़िला स्तर पर अन्तर ज़िला नाकेबन्दी पाइंट बनाए गए हैं, जहां पर लोगों को एक ज़िले से दूसरे ज़िले में जाने पर पाबन्दी की गई है.

बिलासपुर पुलिस द्वारा अपने पड़ोस के ज़िलों से समन्वय स्थापित करते हुए कुल निम्नलिखित नौ नाकेबन्दी पाइंट पर चार चार सीसीटीवी लगाया गया है. कुल मिलाकर 36 कैमरे लगाये जाने की क़वायद की गई-

(1)केंदा (कोटा थाना) जीपीएम बिलासपुर बॉर्डर
(2)बरेला मंडी चौक (तखतपुर थाना) मुंगेली बिलासपुर बॉर्डर
(3)जूनापारा (तखतपुर थाना),बिलासपुर मुंगेली बॉर्डर
(4)भोजपुरी नाका(हिर्री थाना)रायपुर मुंगेली बॉर्डर
(5)मोहतरा पाइंट (मस्तूरी थाना) जांजगीर बिलासपुर बॉर्डर
(6)अमलडीह पाइंट(पचपेड़ी थाना),बिलासपुर जांजगीर बॉर्डर
(7)बचौद (सीपत थाना),जांजगीर बिलासपुर बॉर्डर
(8)बगदेवा पाइंट (रतनपुरथाना),कोरबा बिलासपुर बॉर्डर
(9)अमलडीहा पुल (बिल्हा थाना )बलौदा बाज़ार बिलासपुर बॉर्डर

इस नाकेबन्दी पाइंट्स पर कोरोना वाइरस संक्रमण से बचाव और लोगों की आवाजाही पर और कड़ी निगरानी करने साथ उक्त पाइंट पर की जा रही कार्यवाही को पारदर्शी बनाए रखने पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज दीपांशु काबरा एवं पुलिस अधीक्षक प्रशान्त अग्रवाल के निर्देश पर सभी नौ अन्तर ज़िला नाकेबन्दी पाइंट्स पर सीसीटीवी इंस्टाल किया गया. सभी जगहों पर चार-चार कैमरों से निगरानी किया जा रहा है.

बिलासपुर पुलिस अपने इन नाकाबन्दी पाइंट को और बेहतर करने लगातार प्रयासरत है, जहां भविष्य में आने जाने वाले लोगों पर ऑटोमैटिक सैनिटाइस किए जाने की व्यवस्था की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।