whatsapp

IND vs AUS 3rd T-20: सीरीज जीतने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया भी लगाएगी दम, बारिश बन सकता है रोड़ा, जाने मौसम का हाल..

IND vs AUS 3rd T-20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद में खेला जाना है. ये मुकाबला हर हाल में दोनों टीमें जीतना चाहेंगी. सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीतकर बराबरी की है. ऐसे में जो भी टीम आज का निर्णायक मुकाबला जीतेगी उसका सीरीज पर कब्जा होगा. हालांकि आज के मुकाबले में भी बारिश का खतरा मंडराता नजर आ रहा है. अगर आज के मुकाबले में बारिश रोड़ा बना तो दोनों टीमों के साथ फैन्स की भी किरकिरी हो जाएगी.

बता दें कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 मैच जीतने के बाद सीरीज बराबरी पर है. ऐसे में दोनों टीमें इस आखिरी और निर्णायक मुकाबलें में दम भरते नजर आने वाले हैं. हालांकि इस मैच के सामने बारिश रोड़ा बनकर खड़ा हुआ है. वेदर रिपोर्ट की माने तो हैदराबाद में बारिश होने के आसार हैं. अगर बारिश हुई तो पिछले मुकाबले जैसे मैच में कटौती होना तय माना जा रहा है.

पिछले मुकाबले में बारिश की वजह से कम हुए ओवर

नागपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में बारिश और गीले मैदान के कारण काफी वक्त खराब हो गया था. बाद में 8-8 ओवर का मैच कराने का फैसला किया गया. तब भारतीय टीम ने छह विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज भी 1-1 से बराबरी पर ला दी. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में रोहित शर्मा का बल्ला चला और उन्होंने तूफानी अंदाज में 20 गेंदों पर 46 रन बनाए. रोहित ने अपनी नाबाद पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े.

कैसा रहेगा मौसम?

सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में होना है. नागपुर की तरह हैदराबाद में भी बारिश की संभावना है. हालांकि वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, शाम साढ़े 5 बजे के बाद बारिश की संभावना 18 प्रतिशत है. वहीं, मैच के दौरान यह संभावन 14 से 17 प्रतिशत के बीच है. मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा.

टॉस रहेगा अहम

हैदराबाद शहर का तापमान दिन में 29 डिग्री सेल्सियस और रात में 22 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. हालांकि पूरे दिन तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बारिश की संभावना दिन में 24 फीसदी और रात में 22 फीसदी है. दिन में नमी 75 फीसदी और रात में बढ़कर 86 फीसदी हो जाएगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ही करना चाहेगी. पिछले मैच में भी रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था.

भारत की संभावित-XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल/आर अश्विन.

Related Articles

Back to top button