Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. फिल्म जगत में किसी भी सीन को शुट करने के लिए लाखों करोड़ों खर्च करके सेट तैयार किया जाता है. किसी भी सीन को रियल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है. लेकिन कभी-कभी एक्टर्स की गलती के चलते तो कभी मेकर्स की चूक की वजह से शूटिंग सेट पर बड़ा हादसा हो जाता है और कई बार किसी की जान भई चली जाती है.

जिंदा जल गई थीं मार्था मैन्सफील्ड

ऐसी ही एक घटना में एक एक्ट्रेस की जान तीसरे शख्स की लापरवाही के चलते चली गई थी. यह किस्सा दिवंगत हॉलीवुड एक्ट्रेस Martha Mansfield के साथ हुआ था. एक फिल्म की शूटिंग करने के दौरान Martha Mansfield के साथ भयानक हादसा हो गया, जिसके बाद काफी कोशिश के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

इसे भी पढ़ें –  T20 World Cup Semifinal : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज होगी भिडंत, दोनों ही टीमें फाइनल में पहुंचने लगाएगी दम … 

Martha Mansfield
Martha Mansfield

माचिस की तीली से गई जान

Martha Mansfield उस दौर की सुपरस्टार थीं, जब फिल्मों में आवाज नहीं हुआ करती थी. ‘The Warrens of Virginia’ की शूट‍िंग के वक्त Martha Mansfield ने अपना सिविल वार कॉस्ट्यूम पहना हुआ था, जो तेजी से आग पकड़ लेता है. सीन खत्म करने के बाद वह अपनी गाड़ी में जाकर बैठ गईं और आराम करने लगीं. उसी वक्त वहां से गुजर रहे एक शख्स ने माचिस की तीली उनकी तरफ फेंक दी.

इसे भी पढ़ें –  जलियांवाला बाग हत्याकांड पर बनाने वेब सीरीज, इस डायरेक्टर ने किया ऐलान … 

इलाज के बावजूद नहीं बची जान

इस तीली की वजह से Martha Mansfield की ड्रेस ने आग पकड़ ली और वह बुरी तरह जल गईं. हादसे के बाद Martha Mansfield को अस्पताल ले जाया गया और उनका दो दिन तक इलाज चलता रहा. लेकिन Martha Mansfield इतनी ज्यादा जल चुकी थीं कि उन्हें बचाया नहीं जा सका. दो दिन के बाद मार्था ने अपनी जान गंवा दी.