Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल के 15वें सीजन के शुरुआत में ही खिलाड़ी धमाल मचाते नजर आ रहे हैं. हर मैच में कोई न कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर रहा है. अनकैप्ड खिलाड़ी से लेकर विदेशी खिलाड़ी मैदान पर दम दिखाते नजर आ रहे हैं. हालांकि अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ी नेट्स में कड़ी मेहनत करते हैं. लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो नेट्स पर पूरी तरह फेल रहा और मैदान में उतरते ही गेंदबाजों के छक्के उड़ा दिए और कुछ ही गेंदों में पचासा जड़कर हारी बाजी को जीत में बदल डाला.

दरअसल, पैट कमिंस ने अपने पहले ही मैच में केकेआर के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 14 बॉल पर ही ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ डाली. इस तरह उन्होंने आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के मामले में केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. मैच के बाद केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा- यह एक्स्ट्राऑर्डिनरी पारी रही. मैं विश्वास नहीं कर सकता कि कमिंस इस तरह से बॉल की पिटाई करेंगे, क्योंकि कल (मैच से एक दिन पहले) नेट प्रैक्टिस में वह बार-बार क्लीन बोल्ड हो रहे थे.

श्रेयस ने आगे कहा कि मैं कमिंस के बगल में ही बैटिंग प्रैक्टिस कर रहा था. मैच में टाइम आउट के दौरान वेंकटेश अय्यर और पैट कमिंस को लेकर कुछ प्लान बनाए थे. मैंने कहा था कि हम सभी में बॉल को लंबा हिट करने की क्षमता है. हमें टॉप ऑर्डर बैटर्स की तरह जिम्मेदारी लेनी होगी. दोनों पारियों में पावरप्ले के दौरान पिच काफी शानदार रही थी.

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई टीम ने 4 विकेट पर 161 रन बनाए. जवाब में कोलकाता टीम ने 16 ओवरों में 5 विकेट पर 162 रन बनाते हुए मैच जीत लिया. मैच में तीन फिफ्टी लगी. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव, जबकि केकेआर के लिए पैट कमिंस और वेंकटेश अय्यर ने फिफ्टी लगाई. पैट कमिंस ने 15 बॉल पर ताबड़तोड़ तरीके से 56 रन जड़ दिए. इस दौरान कमिंस ने 6 छक्के और 4 चौके जड़े. उनका स्ट्राइक रेट 373.33 का रहा. कमिंस ने हमवतन गेंदबाज डैनियल सैम्स के एक ओवर में 35 रन जड़े थे. उनके ओवर में 4 छक्के जमाए.

वहीं केकेआर टीम के मालिक शाहरुख खान भी पैट कमिंस की ताबड़तोड़ पारी के मुरीद हो गए. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर टीम के नाम एक संदेश दिया और कहा कि उनका दिल भी आंद्रे रसेल की तरह नाचना चाह रहा है. शाहरुख ने कमिंस को गले लगाने की बात भी कही.