Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. बॉलीवुड की मशहुर एक्ट्रेस के साथ 4 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी हो गई है. इस मामले में आरोपी व्यवसायी ने अभिनेत्री को 28 से 30 फीसदी रिटर्न का झांसा देकर एक नए बिजनेस वेंचर के जरिए, उसके फिल्म प्रोडक्शन हाउस के 4.14 करोड़ रूपए का निवेश करवाया. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं Rimi Sen हैं. उन्होंने Goregaon के एक व्यवसायी के खिलाफ, कथित तौर पर 4.14 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है.

बता दें कि निवेश के बाद आरोपी ने अभिनेत्री Rimi Sen को ना ही निवेश की गई मूल राशि लौटाई और ना ही बिजनेस से हुआ फायेदे की राशि लौटाई, जैसे की उनसे निवेश के समय वादा किया गया था. Rimi Sen ने आरोप लगाया है कि, अब आरोपी ने उनके साथ सभी तरह से बातचीत भी बंद कर दी है.

इसे भी पढ़ें – महिलाओं को भूलकर भी नहीं करना चाहिए सेहत से जुड़ी ये गलतियां, 40 की उम्र के बाद हो सकता है इस बात का डर …

इस मामले में 40 साल की इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ 2019 धोखाधड़ी तब शुरू हुई, जब वह अंधेरी के एक जिम में आरोपी रौनक जतिन व्यास से पहली बार मिलीं. इस दौरान आरोपी ने अभिनेत्री को अपने फैमिली बिजनेस फर्म फोमिंगो बेवरेजेस के जरिए निवेश करने का ऑफर दिया. वहीं इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “दोस्ती बढ़ने के बाद आरोपी ने अभिनेत्री से नए बिजनेस वेंचर में निवेश करने पर 28 से 30 फीसदी रिटर्न की ऑफर दिया.

जिसके बाद अभिनेत्री ने अपने बिजनेस पार्टनर से चर्चा करने के बाद, आरोपी व्यास के बिजनेस वेंचर में निवेश के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. अधिकारी ने कहा कि, “उस समय आरोपी ने अभिनेत्री को सिक्योरिटी के रूप में 3.50 करोड़ रूपए का चेक भी दिया था.” फरवरी से जुलाई 2019 के बीच अभिनेत्री Rimi Sen ने व्यास के फर्म को कुल एक करोड़ रूपए की धनराशी ट्रांसफर की, जहां पैसा मिलने के बाद आरोपी व्यास ने अभिनेत्री को उसके भविष्य निवेश पर 40 फीसदी रिटर्न देने का वादा किया. इसके बाद अभिनेत्री ने अक्टूबर 2019 से नवंबर 2020 के बीच 3.14 करोड़ रूपए और ट्रांसफर किए.

वादा किए गए तय समय के मुताबिक जब अभिनेत्री रिटर्न नहीं मिला तो, उन्होंने आरोपी व्यास से इस संबंध में पूछताछ की. हलांकि अभिनेत्री के पूछने आरोपी हमेशा टालमटोल करता रहता था. मार्च 2020 में अभिनेत्री ने आरोपी व्यास को नियमों को सख्ती से पालन करने को कहा, जिसके बाद आरोप ने उनके फर्म के बैंक खाते में 3 लाख रूपए ट्रांसफर कर दिए. बाद में उसने किसी भी प्रकार और भुगतान नहीं किया.

इसे भी पढ़ें – चैत्र अमावस्या : इस दिन मध्यरात्रि से पूर्व स्नान करने से होती है मोक्ष की प्राप्ति, इन उपाए को करने से जीवन में आएगी सुख सम्रद्धि …

आरोपी के रवैये से निराश होकर अभिनेत्री Rimi Sen ने आखिरकार 3.50 करोड़ का चेक जमा कर दिया (बिजनेस वेंचर में निवेश से पहले सिक्योरिटी के रूप में 3.50 करोड़ रूपए का चेक आरोपी की तरफ से अभिनेत्री को दिया गया था), लेकिन पता चला कि बैंक खाता बंद था. जिसके बाद Rimi Sen को पता चला कि, व्यास ने कभी कोई बिजनेस वेंचर शुरू ही नहीं किया, जिसके बाद उन्होंने पूरे घटना की सूचना पुलिस को दी.

मीडिया के मुताबिक, अभिनेत्री Rimi Sen की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए खार पुलिस ने मंगलवार को एक प्राथमिकी दर्ज की, जिसमें व्यास पर धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी व्यास से संपर्क स्थापित करने की कोशिश, उसके दोनों मोबाइल नंबर भी बंद हैं. पुलिस इस मामले में आगे की जांच के लिए आरोपी की तलाश कर रही है.