इस पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा न कोहली, न रायडू, ये बल्लेबाज है नंबर-4 के लिए परफेक्ट

स्पोर्ट्स डेस्क- इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की मुश्किल खत्म होती नजर नहीं आ रही है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को है और वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का ये आखिरी मुकाबला है और अब तक भारतीय टीम में नंबर-4 की बल्लेबाजी ऑर्डर पर कौन बल्लेबाजी करेगा ये फिक्स नहीं हो सका है.

भारतीय टीम ने नंबर-4 के लिए कई खिलाड़ियों को आजमाया पहले अंबाती रायुडू को कई मौके दिए लेकिन रायुडू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती 3 वनडे मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रहे टीम इंडिया में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायुडू एम एस धोनी विराट कोहली कई खिलाड़ियों को आजामाया जा चुका है लेकिन कोई भी खिलाड़ी इस नंबर पर खुद को साबित नहीं कर सका है सीरीज के चौथे वनडे मैच में विराट कोहली को नंबर-4 पर उतारा गया लेकिन जिस कोहली ने इससे पहले नंबर-3 पर खेलते हुए बैक टू बैक दो शतक जड़ दिए थे वही कोहली नंबर-4 पर बुरी तरह से फेल हो गए ऐसे में अब नंबर-4 पर बल्लेबाजी कौन करेगी टीम इंडिया सीरीज के इस आखिरी वनडे में किसे आजमाएगी ये एक बड़ा सवाल हो गया है.

 मांजरेकर ने विजय शंकर को नंबर-4 के लिए बताया परफेक्ट

 भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर संजय मांजरेकर के मुताबिक भारतीय टीम में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए विजय शंकर परफेक्ट हैं उनमें लगातार सिंगल रोटेट करने की क्षमता है और इसके अलावा जरूरत पड़ने पर लंबे शॉट्स भी लगाने में माहिर हैं इसलिए विजय शंकर परफेक्ट हैं.

साथ ही मांजरेकर ने ये भी कहा कि विराट कोहली नंबर-3 पर परफेक्ट हैं वो शानदार पारियां खेलकर टीम को मैच भी जितवा रहे हैं ऐसे में वर्ल्ड कप जैसे अहम  टूर्नामेंट से पहले उनका बल्लेबाजी ऑर्डर बदलना सही नहीं है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी कौन करेगा ये एक बड़ा सिरदर्द बनता दिख रहा है हलांकि कोच रवि शास्त्री ने जैसा कि कहा भी था कि जरूरत पड़ने पर विराट कोहली को नंबर-4 पर उतारा जा सकता है और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे मैच में आजमाया भी गया लेकिन विराट कोहली बुरी तरह से फेल रहे. अब देखना ये है कि सीरीज के पांचवें वनडे मैच में नंबर-4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।