SPORTS NEWS: अश्विन-जड़ेजा को लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने दिया चौकाने वाला बयान, कहा- टी-20 में विकेट दिलाने के लायक नहीं…

SPORTS NEWS: भारत अपना एशिया कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को खेलने वाला है. वहीं अक्टूबर में टी-20 विश्वकप भी खेला जाना है. एशिया कप के प्रदर्शन को देखते हुए सेलेक्टर्स टी-20 विश्वकप के लिए टीम का चयन करेंगे. ऐसे में एशिया कप से पहले भारत के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के बयान ने क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. इस दिग्गज का कहना है कि आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप में आपको हर मैच में विकेट नहीं दे सकते हैं.

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने एशिया कप 2022 से पहले भारतीय स्पिनरों पर बड़ा बयान दिया है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, टीम इंडिया विकेट लेने वालों की तलाश में है तो जडेजा, अक्षर और अश्विन ऐसा नहीं कर सकते. कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल ही आपको विकेट दिला सकते हैं. एशिया कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और रवि बिश्नोई को जगह मिली है, वहीं कुलदीप यादव टीम का हिस्सा नहीं हैं.

वहीं आकाश चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल पर बात करते हुए कहा, चहल का नाम पिछले साल की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आप सभी हैरान थे और मैं भी हुआ था, बल्कि यह मेरे लिए चौंकाने वाला फैसला था. नॉकआउट से पहले बाहर होने के बाद यह साफ हो गया था कि टी-20 में चहल का खेलना जरूरी है. उन्होंने भारत के लिए 13 मैचों में 16 विकेट लिए हैं. इसका मतलब है कि वह बहुत अच्छे हैं.

आकाश चोपड़ा ने आगे यह भी कहा, चहल ने आईपीएल के 17 मैचों में 27 विकेट लिए हैं. इसमें एक हैट्रिक भी शामिल है. भारत के पास जो वास्तविक विकेट लेने वाला गेंदबाज है, वह चहल है. आकाश चोपड़ा ने कुलदीप यादव को लेकर कहा, कुलदीप ने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ 2 मैच खेले हैं और 3 विकेट लिए हैं. लेकिन आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में 21 विकेट झटके. यदि आप विकेट लेने वाले गेंदबाज की तलाश कर रहे हैं, तो आपको विविधताओं वाले गेंदबाज के लिए जाना चाहिए. अगर रवि बिश्नोई और कुलदीप के बीच कोई रेस होती है, मैं चाइनामैन गेंदबाज के पक्ष में रहूंगा.

Related Articles

Back to top button