ये है कलयुगी पापा और दादा…बेटी जन्मी तो मांग रहे 30 लाख का दहेज, छत्तीसगढ़ की बेटी मुसीबत में

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर की एक बेटी मुसीबत में हैं. मुसीबत में इसलिए क्योंकि जब से उसने लक्ष्मी (बेटी) को जन्म दिया है तबसे उसके कलयुगी पापा और दादा ने दहेज की मांग शुरू कर दी है.

 ससुराल वालों से परेशान होकर पत्नी अपनी बेटी को लेकर मायके आ गई है. हालांकि इस मामले में पुलिस से शिकायत के बाद बच्ची के दादा और पिता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक शहर में रहने वाली एक महिला की शादी आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम में हुई थी. शादी के बाद महिला के साथ सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन जैसे ही महिला ने एक बेटी को जन्म दिया तो ससुराल में परिवार का पूरा माहौल ही बदल गया. बेटी के जन्म होने से ससुराल पक्ष के लोग न सिर्फ नाराज थे बल्कि उन्होंने महिला से दहेज की मांग शुरू कर दी. इसके बाद महिला ने थाने में आकर ससुरालियों की शिकायत कर दी.

महिला ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसका विवाह श्रीकाकुलम में रहने वाले वाय भास्कर राव के साथ वर्ष 2015 में हुआ था. इसके बाद सब कुछ समान्य था लेकिन वर्ष 2017 में जब महिला ने बेटी को जन्म दिया तो पति के अलावा अन्य लोगों का व्यवहार बदल गया और वे महिला से देहज के रूप में 30 लाख रुपये की मांग करने लगे.


इसी बीच महिला सभी को समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन महिला के पति वाय भास्कर राव और ससुर वाय वेंकट अप्पा राव पैसों की डिमांड पर ही अड़े रहे. इसके बाद महिला अपने मायके लौट आई और दहेज प्रताड़ना की जानकारी सिटी कोतवाली में दर्ज करवाई. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल महिला के पति और ससुर के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया और इनकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम को श्रीकाकुलम भेजा गया. पुलिस ने वहां से पति और ससुर को गिरफ्तार किया.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।