…तो दिल्ली कैपिटल्स का ये है प्लान, आईपीएल की शुरुआत से पहले बड़ा कदम

स्पोर्ट्स डेस्क- मौजूदा साल आईपीएल के सीजन-13 के आयोजन के ऐलान के साथ ही अब फ्रेंचाईजी टीमों में भी सुगबुगुहाट का दौर शुरू हो चुका है, बीसीसीआई पहले ही कह चुकी है कि इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा, और सीजन 13 का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक होगा।

Close Button

इसे लेकर अब ये खबर भी आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम बड़ा कदम उठाने की सोच रही है और दिल्ली की ये फ्रेंचाईजी टीम अपने भारतीय खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप बुलाने पर विचार कर रही है, हलांकि दल्ली कैपिटल्स की टीम इस बारे में आखिरी फैसला 2 अगस्त को होने वाले आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद लेगी। दिल्ली की फ्रेंचाईजी टीम के एक अधिकारी के मुताबिक ये  फैसला इसलिए है जिससे सभी साथी खिलाडी़ एक साथ मिल सकें, इसके साथ ही खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए पुरानी लय खोजने में भी मदद मिल सकती है।

दिल्ली फ्रेंचाईजी टीम के एक अधिकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने हमें तारीखों के बारे में बता दिया है लेकिन हम गवर्निंग काउंसिल की बैठक से निकलने वाली कुछ और जानकारी का इंतजार कर रहे हैं, एक बार ये हो जाए तो ही अंतिम फैसला लिया जाएगा, अभी तो हम 15 अगस्त से कैंम्प के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन बैठक के बाद इसमें बदलाव हो सकता है, एक बार मालिकों को बीसीसीआई से निर्देश मिल जाएंगे तो हम तैयारी शुरू कर देंगे।

2 अगस्त को गवर्निंग काउंसिल की बैठक

2 अगस्त को बीसीसीआई ने गवर्निंग काउंसिल की बैठक बुलाई है इस बैठक का मकसद आईपीएल का शेड्यूल फाइनल करना है, और टूर्नामेंट के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी करना है।

गौरतलब है कि इस कोरोनाकाल में आईपीएल का आयोजन करना भी एक बड़ी चुनौती होनी वाली है, क्योंकि इस दौरान दुनियाभर के क्रिकेटर्स पहुंचेंगे, साथ ही सभी नियमों का पालन करना, और फिर क्रिकेटर्स को भी फ्रेंचाईजी टीमों को तैयार करना होगा जो एक बड़ी चुनौती होने वाली है क्योंकि इंडियन क्रिकेटर्स पिछले 4 महीने से कोई ट्रेनिंग नहीं किए हैं। ऐसे में उनकी ट्रेनिंग की व्यवस्था करना फ्रेंचाईजी टीमों के लिए एक बड़ा चैलेंज है जिसके बारे में फ्रेंचाईजी टीमें अब सोचना शुरू कर चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।