T20 World Cup: पाकिस्तान का यह खिलाड़ी पड़ सकता है टीम इंडिया पर भारी…

नई दिल्ली। आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला होने जा रहा है. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस पर पूरी दुनिया की नजरें टीकी हुई हैं. आईसीसी के इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें कुल 5 बार एक दूसरे साथ भिड़ चुकी है, जिसमें हमेशा भारतीय टीम ने बाजी मारी है, लेकिन इस बार क्या पाकिस्तान की टीम भारत पर भारी पड़ सकती है. दोनों टीमों में अपने-अपने स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो मैच का रुख बदल सकते हैं. पाकिस्तान में भी एक ऐसा ही खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान है, जो टीम इंडिया पर भारी पड़ सकता है.

बात करें मोहम्मद रिजवान के पिछले साल के प्रदर्शन के बारे में तो वह बेमिसाल रहा है. यह खिलाड़ी पाकिस्तान का ऐसा खिलाड़ी है, जो उभरते हुए खिलाड़ी में से एक है.

उन्होंने साल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 में अपना डेब्यू किया था और तब से लेकर वह पाकिस्तान के लिए 43 मैच खेल चुके हैं. हालांकि शुरुआत के दिनों में उन्हें अधिक मौका नहीं मिला, लेकिन अब वह इस टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य बन चुके हैं.

रिजवान भारत के लिए किस कदर एक खतरा बन सकते हैं, यह उनके बल्लेबाजी औसत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है. इस फॉर्मेट में रिजवान ने 48.41 की औसत से 1065 रन बनाए हैं.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।