खतरनाक फॉर्म में हैं टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, IPL में टीम को जिताया हारा हुआ मैच …

दिल्ली. 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है. इससे पहले टीम इंडिया का एक खिलाड़ी खतरनाक फॉर्म में दिखाई दे रहा है. ये खिलाड़ी अकेले अपने दम पर भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकता है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्की स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा है.

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपने खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. खतरनाक फॉर्म के कारण वो भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जिता सकते हैं. रवींद्र जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. टीम को जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना होता है, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है, जो मैदान पर आते ही मैच का रुख पलट दे और रवींद्र जडेजा कई बार ऐसा करने में सफल रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने कई बार अपनी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग से मैच का नतीजा पलट दिया हैं.

इसे भी पढ़ें – टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, खिलाड़ी ने कोहली को 10 बार किया है आउट …

6,6,4,4 जड़कर जडेजा ने दिखाया दम

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा IPL में अपना जलवा दिखा रहे हैं. रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में रवींद्र जडेजा ने 19वें ओवर में मैच का रुख पलटकर रख दिया.

बता दें कि चेन्नई को अंतिम दो ओवरों में 26 रन की दरकार थी, तब कोलकाता के गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए. रवींद्र जडेजा ने इस ओवर में 22 रन लूट लिए और चेन्नई को हारा हुआ मैच जीतने में मदद की. CSK की इस जीत के नायक ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा रहे, जिन्होंने 19वें ओवर में ऐसी आतिशबाजी की जिसने फैंस का तो भरपूर मनोरंजन किया, लेकिन केकेआर का दिल तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ महिला हॉकी टीम पहुंची सेमीफाइनल में, दिल्ली को 6-2 से हराया

KKR के कप्तान पर भारी पड़ गई गलती 

18वें ओवर तक KKR की टीम इस मैच को जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन का एक फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया. दरअसल, मोर्गन के पास 19वां ओवर सुनील नारायण से कराने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने वो महत्वपूर्ण ओवर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा से डलवाया और उसके बाद जो हुआ उसे कोई भी केकेआर का फैन याद नहीं रखना चाहेगा. कृष्णा के 19वें ओवर में जडेजा ने दो लंबे छक्के और दो चौकों समेत कुल 21 रन लूट लिए. इस ओवर में कुल 22 रन बने, जिसमें 1 रन सैम कुरेन का था. इसके बाद आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर दीपक चाहर ने 1 रन लेकर चेन्नई को जीत दिला दी.

प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई टॉप पर 

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता पर 2 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके IPL 2021 की प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान पक्का कर लिया. चेन्नई के सामने 172 रन का लक्ष्य था. फाफ डुप्लेसिस (30 गेंदों पर 44 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (28 गेंदों पर 40 रन) ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई. मोईन अली ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाए, लेकिन वह जडेजा थे जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में दो चौके और दो छक्के जड़े जिससे चेन्नई ने आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. आईपीएल 2021 का दूसरा चरण बहाल होने के बाद चेन्नई की यह लगातार तीसरी जीत है, जिससे उसके 10 मैचों में 16 अंक हो गए हैं. केकेआर ने लगातार दो जीत के बाद हार झेली. उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।