Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस जगन मोहन रेड्डी को ट्विटर पर जान से मारने की धमकी देने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। ये जानकारी पुलिस ने दी। सीआईडी साइबर क्राइम विंग ने आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम के मूल निवासी और हैदराबाद में बिक्री प्रतिनिधि के रूप में काम करने वाले राजपालम फनी को गिरफ्तार किया।

एसपी, सीआईडी साइबर क्राइम, जी आर राधिका ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने आरोपी के खिलाफ शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है।

यह शिकायत 16 जनवरी को आरोपी के एक ट्वीट को लेकर की गई थी। कन्नाभाई ने फर्जी ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को गाली देते हुए सिलसिलेवार ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने मुख्यमंत्री को मारने के लिए धमकी दी।

राज्य जगन सेवा दल के उपाध्यक्ष माइलम श्रीकांत की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, तिरुपति पुलिस ने 17 जनवरी को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

बाद में आरोपी ने ट्वीट को डिलीट कर दिया और ट्विटर अकाउंट को डीएक्टिवेट कर दिया। उसने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर लिया। हालांकि पुलिस ने आईपी एड्रेस की मदद से उसकी पहचान कर उसे हिरासत में ले लिया।

आरोपी ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि वह जन सेना पार्टी का समर्थक और पार्टी नेता और अभिनेता पवन कल्याण का प्रशंसक है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जो पोस्ट अपमानजनक हैं और जो कानून व्यवस्था की समस्या पैदा कर सकते हैं, उन्हें कानून और नए आईटी नियमों के अनुसार कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा कि “सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करते समय लोगों को सावधान रहना चाहिए। ऐसा मत सोचो कि आप एक नकली अकाउंट बनाकर कुछ ट्वीट या पोस्ट कर सकते हैं और पोस्ट को हटाकर, अकाउंट को निष्क्रिय करके और मोबाइल फोन को बंद करके बच हो सकते हैं। सीआईडी साइबर क्राइम विंग के पास आपको ट्रेस करने के लिए नए तकनीकी उपकरण हैं।”

">
Share: