भाजपा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, पार्टी के विधायक को जूते से पीटने वाले सांसद का कटा टिकट, गोरखपुर से रविकिशन को बनाया उम्मीदवार …

लखनऊ- बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसमें संत कबीर नगर से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी की टिकट काट दी है. शरद त्रिपाठी जूता कांड के कारण विवादों में घिरे थे. उसकी सीट पर प्रवीण निषाद को टिकट दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर सीट से भोजपुरी स्टार रवि किशन को मैदान पर उतारा है.

गोरखपुर के मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है. प्रवीण निषाद ने महागठबंधन की टिकट से उपचुनाव जीता था. इसके कुछ दिनों बाद भाजपा में शामिल हो गए. ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि भाजपा उन्हें गोरखपुर से टिकट दे सकती है, लेकिन पार्टी ने इस बार रवि किशन पर दांव लगाया है.

भाजपा ने प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, अंबेडकर लोकसभा से मुक्त बिहारी को उम्मीदवार बनाया गया है. जौनपुर से केपी सिंह और भदोही लोकसभा सीट से रमेश बींद को टिकट दिया गया है.

बता दें कि पिछले महीने विकास कार्यों के शिला पट्ट पर नाम लिखाने को लेकर सांसद शरद त्रिपाठी ने मेंहदावल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल की जूते से पिटाई कर दी थी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पार्टी की काफी किरकिरी हुई थी. विधायक सांसद के खिलाफ धरने पर बैठ गया था. पार्टी के निर्देश के बाद उन्होंने धरना खत्म कर दिया था.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।