खतरे की घंटीः इंसानों के बाद अब जानवरों में फैलने लगा कोरोना वायरस, अमेरिकी चिड़ियाघर में टाइगर संक्रमित, कई जानवर चपेट में

दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इसके चलते कई लोगों की जान जा चुकी हैं। अब इंसानों के बाद कोरोना ने जानवरों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।
अमेरिका के न्यूयार्क के एक चिड़ियाघर में एक बाघिन के कोरोना से संक्रमित होने का मामला सामने आया है। यह इस तरह का पहला मामला है। अमेरिका के ब्रॉन्क्स चिड़ियाघर में रखी गई एक मादा बाघिन में कोरोनो वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है। किसी बाघ में कोरोना वायरस से संक्रमित होने का यह पहला मामला सामने आया है।
ब्रोंक्स ज़ू के अधिकारियों ने बताया कि इस बाघिन में कोरोना वायरस किसी व्यक्ति से ही ट्रांसफर हुआ है। ब्रॉन्क्स चिड़ियाघर को एहतियातन 16 मार्च से ही जनता के लिए बंद कर दिया गया था। इस जू में पांच अन्य बाघों और शेरों के सैम्पल लिए गए, जिनमें सांस की बीमारी के सिम्पटम्स दिख रहे हैं। इससे पहले बेल्जियम में एक बिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। इस बिल्ली में वायरस का संक्रमण उसकी अपनी ही मालकिन से हुआ था। जानवरों में कोरोना वायरस फैलने से पशु विज्ञानी काफी चिंतित हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।