कल से अमेरिका में टिकटॉक और वी चैट होगा बैन, सरकार का बड़ा ऐलान

दिल्ली। इस समय चीन के खिलाफ पूरी दुनिया में गुस्सा है। जिसका शिकार चीन की कंपनियों को होना पड़ रहा है। भारत के बाद अब अमेरिका ने चीन के वीडियो एप टिकटॉक पर कल से बैन लगाने का ऐलान किया है।
भारत की कड़ी कार्रवाई के बाद अब अमेरिका में भी चीनी वीडियो एप टिक टॉक और मैसेजिंग एप वीचैट बैन होने जा रहे हैं। अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने इस बारे में शुक्रवार को इससे जुड़ा एक आदेश जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक 20 सितंबर से WeChat और TikTok की डाउनलोडिंग अमेरिका में बंद हो जाएगी। गौरतलब है कि अमेरिका ने भारत के बाद चीनी एप्लिकेशन पर बैन लगाने की बात कही थी।
अमेरिकी कामर्स डिपार्टमेंट के मुताबिक देश में इस रविवार से इन चाइनीज एप्स का ऑपरेशन पूरी तरह से अमेरिका में बंद हो जाएगा। गौरतलब है कि अमेरिका से पहले भारत ने इस साल अब तक दो सौ से ज्यादा चीनी एप्स को बैन कर दिया है। भारत के इस कदम का अमेरिकी नेताओं ने स्वागत किया था। अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बताते हुए टिकटॉक के डाउनलोड और वीचैट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।