MP उपचुनाव नामांकन का आज आखिरी दिन, जानिए कहां कितने प्रत्याशियों ने भरा पर्चा…

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और 3 विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन था. इन चारों सीटों पर कुल 61 उम्मीदवारों मैदान में हैं. वहीं 11 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया. शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन था. 13 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. सभी सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा.

जोबट विधानसभा सीट

अलीराजपुर जिले के जोबट विधानसभा उपचुनाव के लिए आज बीजेपी और कांग्रेस सहित 9 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. नामांकन पत्र दाखिल करने के आखरी दिन कांग्रेस की ओर से महेश पटेल ने झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया की मौजूदगी ने नामांकन पत्र भरा. वहीं, बीजेपी की ओर से सुलोचना रावत ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में अपना नामाकंन पत्र दाखिल किया. यहां 4 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया.

इसे भी पढ़ें ः CM शिवराज ने दिग्विजय सिंह पर बोला हमला, कहा- उनके शासन में सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क, यह समझना मुश्किल था

रैगांव विधानसभा सीट

वहीं सतना जिले के रैगांव विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए आज बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के अलावा एक समाजवादी पार्टी से एवं तीन निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन आज प्रतिमा बागरी ने भाजपा प्रत्याशी के रुप में, वहीं कांग्रेस से कल्पना वर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके अलावा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रूप में धीरेंद्र सिंह ‘धीरू’ ने नामांकन पत्र भरा है. इसके अलांवा रैगांव के पूर्व विधायक स्वर्गीय जुगुलकिशोर बागरी की पुत्र वधू वंदना बागरी ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. जबकि 4 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

इसे भी पढ़ें ः खदान में नहाने गए 3 बच्चों की डूबने से हुई मौत, ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर किया चक्काजाम

पृथ्वीपुर विधानसभा

क्षेत्रफल और आबादी के लिहाज से सबसे छोटी पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर कुल 11 लोगों ने नामांकन दाखिल किए हैं. यहां पर भी मुख्य मुकाबला बीजेपी के शिशुपाल यादव और कांग्रेस नेता नितेन्द्र सिंह राठौर के बीच है. हालांकि समाजवादी पार्टी ने मोतीलाल को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है. बहुजन समाज पार्टी ने इस बार उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. साथ ही तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

इसे भी पढ़ें ः रैगांव का रण: CM शिवराज ने टिकट न मिलने से नाराज पुष्पराज बागरी को मनाया, कहा- प्रतिमा नहीं, यहां हम उम्मीदवार हैं

खंडवा लोकसभा

बता दें कि खंडवा लोकसभा के लिए 17 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. कुल 20 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन 3 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया है. इस सीट पर बीजेपी ने पिछड़ा वर्ग से ज्ञानेश्वर पाटिल को मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने इस सीट पर 70 वर्षीय राजनारायण सिंह को मैदान में उतारा है.

इसे भी पढ़ें ः हमारी भी सुनो सरकार: संकट बने आवारा सांड से छुटकारा पाने के लिए ग्रामीणों ने CM शिवराज से लगाई गुहार, कहा- प्लीज सांड को ले जाइए! देखें VIDEO

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।