whatsapp

IPL 2022 49th Match : आज आपस में भिड़ेगी दो आइकोनिक टीम RCB और CSK, येलो और बोल्ड आर्मी के मुकाबले में चरम पर होगा रोमांच…

मुंबई. आईपीएल 2022 की लीग चरण के 49वें मुकाबले में टूर्नामेंट की दो सबसे आइकोनिक और बड़ी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत होने वाली है. ये मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. क्रिकेट प्रेमियों को हर साल इस हाई वॉलटेज मुकाबले के इंतजार रहता है. क्योंकि जब भी मैदान में येलो आर्मी और बोल्ड आर्मी एक दूसरे के खिलाफ उतरती है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. इस सीजन की अच्छी शुरुआत करने के बाद RCB एक बार फिर हार की पटरी पर है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स अपना पिछला मुकाबला जीत कर आ रही है.

बता दें कि आईपीएल 2022 में ये दूसरा मौका है जब बैंगलोर और चेन्नई का आमना-सामना होने वाला है. आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुई अब तक भिड़ंत के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स आगे है. इससे पहले दोनों टीमें लीग के 22वें मैच में भिड़ी थी, जिसमे चेन्नई ने बैंगलोर को बुरी तरह पटखनी दी थी. ऐसे में अब दोनों टीमों के ताजा प्रदर्शन की बात करे तो बैंगलोर इस मैच में 3 लगातार हार के साथ उतरने वाली है. वहीं चेन्नई ने अपने पिछले मैच में हैदराबाद को पटखनी दी थी. जाहिर है, अब 4 मई को इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले का सभी को इंतजार है.

बैंगलोर को अपने बचे हुए मैचों में जीत हासिल करने की सख्त जरूरत है. ऐसे में टीम के शीर्ष क्रम को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे. टीम 10 मैच खेलकर सिर्फ 10 अंक हासिल कर सकी है. बैंगलोर की शुरुआत अच्छी रही थी. फाफ और कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से टीम मैच जीत रही थी. लेकिन अब ये खिलाड़ी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – See Photos : भारत के पूर्व क्रिकेटर ने 28 साल छोटी लड़की से रचाई शादी, केक काटकर किया सेलिब्रेट…

IPL 2022 में सीएसके अब तक कोलकाता, लखनऊ, पंजाब, हैदराबाद और गुजरात के खिलाफ हुए मैचों में हार गई है. रवींद्र जडेजा (जिन्होंने एमएस धोनी को कप्तानी सौंपी) की टीम ने छह हार के साथ सीजन की खराब शुरुआत की है. दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दो अंक हासिल करके प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी.

RCB की बल्लेबाजी को अगर सबसे ज्यादा खतरा किसी गेंदबाज से है तो वह कप्तानी छोड़ चुके रवींद्र जडेजा हैं. RCB के धाकड़ बल्लेबाजों का जडेजा के खिलाफ रिकॉर्ड काफी निराशाजनक रहा है. जडेजा टी20 में ग्लेन मैक्सवेल को कुल सात बार अपना शिकार बना चुके हैं. कुल 13 पारियों में मैक्सवेल ने जडेजा की 53 गेंदों पर 134 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

मैक्सवेल के अलावा टीम के एक और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज को नहीं खेल पाते. कोहली 16 पारियों में कुल तीन बार जडेजा की गेंदों का शिकार हो चुके हैं. वहीं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी महज़ 108 का रहा है. कोहली ने जडेजा की 123 गेंदों का सामना करते हुए 133 रन बनाए हैं. जबकि दिनेश कार्तिक भी टी20 में कुल तीन बार जडेजा का शिकार हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – जहां चाह वहां राह : छत्तीसगढ़ की बेटी ने गोवा में जीता सुपरमॉडल मिस इंडिया का खिताब, नक्सलियों ने गोली मारकर की थी पिता की हत्या…

चेन्नई के अधिकतर बल्लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों पर हावी रहते हैं, लेकिन अंबाती रायुडू को आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को पढ़ने में कठिनाई होती है. रायुडू टी20 में कुल पांच बार अपना विकेट हर्षल की गेंदों पर गंवा चुके हैं. उन्होंने 8 पारियों मे हर्षल की 44 गेंदों पर 123 के स्ट्राइक रेट से 54 रन बनाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले मैच में गायकवाड़ और कॉनवे ने शानदार साझेदारी की थी. गायकवाड़ पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 99 रन बनाकर आउट हुए थे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रीटोरियस, सिमरजीत सिंह / ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, महेश दीक्षाना.

Related Articles

Back to top button