Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 57वें मुकाबले में आज गुजरात टाइटन्स (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच आमना सामना होने वाला है. ये मैच मंगलवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह टक्कर शाम 7.30 बजे से होगी. आज के इस मुकाबले की विजेता टीम प्लेऑफ में अपना स्थान तय कर लेगी. आज का मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमें अंक तालिका में टॉप-2 पर है.

टॉप-2 में शामिल हैं दोनों टीमें

लखनऊ सुपर जायंट्स फिलहाल टाटा आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर है, जबकि गुजरात टाइटन्स की टीम इस समय अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स ने 11 मैचों में 8 जीत दर्ज की है. लखनऊ ने अपने पिछले चारों मैच जीते हैं. वहीं हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस ने भी 11 में से 8 मैच जीते हैं, लेकिन रन रेट के कारण वह दूसरे स्‍थान पर है. दोनों ही टीमें इसी साल लीग से जुड़ी हैं और दोनों के पास प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का शानदार मौका है.

बता दें कि आज जो टीम विजेता बनेगी, वो प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर लेगी और ऐसा करने वाली वो मौजूदा सीजन की पहली टीम बनेगी. लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपना आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला, जहां उसे 75 रनों से जीत मिली थी. उस गेम में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए क्विंटन डिकॉक और दीपक हुड्डा ने क्रमशः 50 रन और 41 रन बनाए थे.

इसे भी पढ़ें – Shahrukh Khan के बंगले ‘मन्नत’ के पास लगी आग… मचा हड़कंप

दूसरी ओर गुजरात टाइटन्स ने अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला, जहां उसे 5 रनों से हार मिली थी. उस मुकाबले में गुजरात टाइटन्स के लिए ऋद्धिमान साहा और शुभमन ने क्रमश: 55 रन और 52 रनों की पारियां खेली थीं.

पिछली बार जब वे इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेले थे, तब गुजरात टाइटन्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से मात दी थी. गुजरात-लखनऊ के बीच मुकाबले में पंड्या ब्रदर्स पर फैंस की निगाहें होंगी. हार्दिक पंड्या जहां गुजरात टाइटन्स की कप्तानी कर रहे हैं, वहीं बड़े भाई क्रुणाल पंड्या लखनऊ सुपर जायंट्स का पार्ट हैं.

इसे भी पढ़ें – पिछले 3 साल से बंद दिल्ली-लखनऊ डबल डेकर एसी ट्रेन आज से शुरू, सप्ताह में चार दिन चलेगी ट्रेन

बड़ी बात यह है कि लखनऊ ने पिछले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की है. गुजरात के लिए चिंता का विषय है कि वह अपने पिछले दो मैच लगातार गंवा चुकी है. गुजरात की टीम आज जीत की पटरी पर लौटने के लिए पूरा जोर लगाएगी. वैसे, दोनों टीमें काफी मजबूत हैं और इसमें कई विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी मौजूद है तो आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है.

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

लखनऊ सुपरजायंट्स – क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्‍तान), दीपक हूडा, मार्कस स्‍टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, जेसन होल्‍डर, आवेश खान, मोहसिन खान, दुष्‍मंथ चमीरा और रवि बिश्‍नोई.

गुजरात टाइटंस – शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, बी साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्‍जारी जोसेफ, लोकी फर्ग्‍यूसन, मोहम्‍मद शमी और प्रदीप सांगवान.