आज दो मंत्री बाटेंगे आयुष काढ़ा चूर्ण, सीएम भूपेश जनता को करेंगे संबोधित, तो कलेक्टरों से मुख्य सचिव की होगी चर्चा

सुप्रिया पांडे,रायपुर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिया और वन मंत्री मो. अकबर आयुष काढ़ा का चूर्ण वितरण करेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. इसके अलावा मुख्य सचिव आरपी मंडल जिले के कलेक्टरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिया और वन मंत्री मो. अकबर आयुष काढ़ा का चूर्ण वितरण करेंगे. छत्तीसगढ़ लोक स्वास्थ्य परंपरा संवर्धन अभियान के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोनों मंत्री जुड़ेंगे. कबीरधाम जिले के जनपद पंचायत बोड़ला में आयुष काढ़ा चूर्ण वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा. इस चूर्ण में तुलसी, दालचीनी, सोंठ और कालीमिर्च से तैयार है. यह काढ़ा कोरोना संक्रमण से बचाव और रोग-प्रतिरोधक क्षमता के विकास में सहायक होगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सुबह 11 बजे प्रदेश की जनता से रूबरू होंगे. सीएम कोरोना संक्रमण और इसकी रोकथाम को लेकर जनता को संबोधित करेंगे. इसका प्रसारण प्रदेश के सभी क्षेत्रीय न्यूज़ चैंनल, आकाशवाणी के केंद्रों, एफ.एम. रेडियो में होगा. इसके अलावा फेसबुक और ट्विटर पर भी मुख्यमंत्री के भाषण का प्रसारण होगा.

मुख्य सचिव आरपी मंडल सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश भर के कलेक्टरों से चर्चा करेंगे. राज्य सरकार की महत्वकांक्षी ‘गोधन न्याय योजना’ के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे. बैठक में गोबर खरीदी और पशुपालकों के खाते में समय पर राशि ट्रांसफर करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश देंगे. क्योंकि राज्य शासन ने 15 दिनों के भीतर गोबर खरीदी का भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है. बैठक में संभागीय कमिश्नर, डीएफओ, जिला पंचायत के सीईओ, नगर निगम के कमिश्नर, सहकारी बैंक के सीईओ और उप पंजीयक सहकारी भी मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।