Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 64वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच जंग होने वाली है. यह मैच डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी, मुंबई में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में पंजाब और दिल्ली दोनों ही टीमों ने अब तक 12 मैच खेले हैं और 6 में जीत हासिल किया है. PBKS ने इस अब तक खेले कुल 12 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और 12 पॉइंट्स लेकर फिलहाल Points Table पर 7वें पायदान पर है. वहीं दूसरी तरफ, DC की टीम भी अब तक कुल खेले 12 में से 6 मुकाबले जीते हैं और 12 वह बेहतर नेट रन रेट लेकर पॉइंट्स टेबल पर 5वें नंबर पर है.

बता दें कि इस सीजन पिछली बार जब यह टीमें भिड़ी थीं तो दिल्ली ने इस मुकाबले को 9 विकेट से जीता था. ऐसे में 16 मई को होने वाले मुकाबले में पंजाब पिछली हार का बदला लेना चाहेगी, वहीं दिल्ली मैच जीतकर प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखना चाहेगी.

पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ्स में पहुंचने का सबसे आसान तरीका यह है कि वह अपने आखिरी दोनों मुकाबले जीत जाए. पंजाब को दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ अपने आखिरी मैच खेलने हैं. अगर पंजाब ये दोनों मैच जीत जाती है तो वह 8 जीत और पॉजिटिव रन रेट के साथ आसानी से IPL प्लेऑफ्स में पहुंच सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक गुजरात ही प्लेऑफ में पहुंची है और मुंबई व चेन्नई बाहर हो चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें – युवती के घर Love Proposal लेकर पहुंचा प्रेमी, युवती ने ठुकराया तो…

प्लेऑफ्स की बाकी तीन जगह के लिए पंजाब के अलावा जो बाकी 6 टीमें हैं उनमें KKR और SRH अब ज्यादा से ज्यादा 7 मैच ही जीत सकती है. पंजाब से हारने के बाद दिल्ली भी ज्यादा से ज्यादा 7 जीत ही दर्ज कर पाएगी. RCB अगर आखिरी मैच जीत भी जाए तो उसका नेट रन रेट पंजाब से काफी कम है. ऐसे में पंजाब की टीम राजस्थान और लखनऊ के साथ प्लेऑफ के बाकी बचे तीन स्पॉट पर कब्जा कर सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास है जबकि पंजाब की कप्तानी मयंक अग्रवाल संभाल रहे हैं. दिल्ली की टीम अगर अच्छे अंतर से मुकाबला जीतती है तो टॉप-4 में भी जगह बना सकती है क्योंकि फिलहाल नंबर-4 पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेट रन रेट माइनस में है. उसने 13 में से 7 मैच जीते हैं.

पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आठ विकेट की जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ मुकाबले में उतरेगी जबकि पंजाब किंग्स ने भी अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया था. दिल्ली के लिए हालांकि यह राहत की बात है कि मिशेल मार्श अंतत: लय में लौट गए हैं. कप्तान ऋषभ पंत पर भी सभी की नजरें रहेंगी. रोवमैन पावेल ने चौके और छक्के जड़ने की अपनी क्षमता का परिचय दिया है और दिखाया है कि शीर्ष क्रम से मदद मिलने पर वह टीम को मैच जिता सकते हैं.

इसे भी पड़ें – OMG! क्या Salman Khan ने अपना सबसे प्रिय Bracelet इस अभिनेत्री को किया गिफ्ट ? एक्ट्रेस ने शेयर की तस्वीर

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह.

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, मिशेल मार्श, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद/चेतन सकारिया.