“बाबूजी” का जन्मदिन है आज, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से था अफेयर, दूसरे ने लगाया था रेप का आरोप

बॉलीवुड एक्टर और फिल्मों में बाबूजी का रोल करने वाले आलोक नाथ का आज जन्मदिन है और वो 63 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें.

बॉलीवुड एक्टर आलोक नाथ का आज जन्मदिन है,  उनका जन्म 10 जुलाई 1956 को बिहार के खगड़िया जिले में हुआ था. उन्होंने साल 1982 में फिल्म गांधी से बॉलीवुड में कदम रखा था, फिल्म ने बेस्ट पिक्चर का एकेडमी अवॉर्ड जीता. इसके बाद वो टीवी सीरियल बुनियाद में नजर आए, जिसने उन्हें पहचान दिलाई. इसके अलावा वो टीवी सीरियल रिश्ते, सपना बाबुल का विदाई, यहां मैं घर- घर खेली और ये रिश्ता क्या कहलाता है में नजर आए.

 63 साल के हुए आलोक नाथ को बाबूजी के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि फिल्म से लेकर सीरियल तक उन्होंने ज्यादातर पिता का रोल ही निभाया है. अगर उनके फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जिनमें कई सुपरहिट मूवीज के नाम भी शामिल हैं. गांधी के बाद उन्होंने अमर ज्योति, सारांश, आज की आवाज, अपना जहां, फासले, कच्ची कली, मैंने प्यार किया, अग्निपथ, लाडला, साजन का घर, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, हथकड़ी और हम दोनों जैसी कई फिल्मों में काम किया.

एक्ट्रेस नीना गुप्ता से था अफेयर

अपने सबसे मशहूर सीरियल बुनियाद में उनकी बहू का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता से उनके लिंकअप की खबरें आईं. दोनों का नाम जुड़ा लेकिन यह रिश्ता अधिक समय तक नहीं टिक पाया और वो अलग हो गए.

मीटू में फंसे थे आलोक नाथ

पिछले साल शुरू हुए मीटू मूवमेंट में आलोक नाथ का नाम भी सामने आया था. टीवी प्रोड्यूसर विंटा नंदा ने उनपर रेप का आरोप लगाया था, दोनों ने टीवी शो तारा में साथ काम किया था. इसके बाद एक्ट्रेस दीपिका अमीन ने भी उनपर आरोप लगाया था और कहा था कि  इंडस्ट्री में सब जानते हैं कि आलोकनाथ शराबी हैं और महिलाओं का उत्पीड़न करते हैं. इसके बाद फिल्म हम आपके हैं कौन में उनकी बहू का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने भी उनका समर्थन किया था, उन्होंने कहा था, ‘मुझे याद है कि आपने कई सालों पहले मुझे यह बात बताई थी, आप साहसी हैं कि आप सामने आकर इस शोषण के बारे में बात कर रही हैं.

अजय देवगन की फिल्म में आए नजर

मीटू मुवमेंट अपना नाम आने के बाद आलोक नाथ फिल्म दे दे प्यार दे में नजर आए. इस साल रिलीज हुई अजय देवगन, तब्बू और रकुल प्रीत की फिल्म में आलोक नाथ दिखाई दिए थे. इस साल मार्च में मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ‘मीटू’  पर आधारित बनने वाली फिल्म में आलोक नाथ जज का रोल निभाएंगे.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।