खेलों पर भी कोरोना का कहरः टोक्यो ओलंपिक अब होंगे…

दिल्ली। कोरोनावायरस के कहर से कुछ भी बचा नहीं है। समाज का हर तबका इस वायरस के कहर का शिकार हुआ है। अब कोरोनावायरस टोक्यो ओलंपिक को ले डूबा। इसके कहर के चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने का फैसला लिया गया है।
ओलिंपिक कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया कि ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए टाल दिया जाएगा. जिसके चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक का आयोजन अगले साल यानि कि साल 2021 में होगा. वैसे तो कुछ गिने चुने मौकों पर ओलंपिक खेल रद्द किये गये हैं लेकिन ये ओलंपिक खेलों के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब किसी महामारी के चलते ओलिंपिक खेल को टाला जाएगा।
ओलंपिक खेलों के इतिहास में अब तक तीन बार इन खेलों को रद्द किया जा चुका है। पहली बार 1916 में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान फिर 1940 और 1944 मे द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान ओलंपिक खेल रद्द कर दिये गये थे। अब इस साल कोरोनावायरस के चलते ओलंपिक को रद्द करने का फैसला लिया गया है।
ओलंपिक कमेटी के अधिकारियों ने बताया कि ओलंपिक खेलों को इस साल रद्द करने का फैसला लिया गया है। हम आपको बताना चाहते हैं कि इस साल 24 जुलाई से ओलंपिक गेम्स नहीं शुरू होंगे। अगली तारीख के बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।