BREAKING : पीवी सिंधु ने ओलंपिक में भारत को दिलाया दूसरा पदक, चीनी खिलाड़ी को किया पराजित

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक में शटलर पीवी सिंधु ने भारत को दूसरा पदक दिला दिया है. चीन की खिलाड़ी ही बिंग जियाओ को सीधे सेटों में पराजित कर कांस्य पदक हासिल किया. सिंधु लगातार 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला बनीं. इससे पहले सिंधु ने रियो ओलंपिक 2016 में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था.

सिंधु ने चीन की बिंग जियाओ को सीधे सेटों में (21-13, 21-15 ) से पराजित किया. मैच में उतरने से पहले आंकड़े सिंधु के खिलाफ थे. ही बिंग जियाओ ने 9 बार मुकाबले जीते थे, तो सिंधु महज 6 बार ही जियाओ के खिलाफ सफल रही थी. लेकिन क्वार्टर फाइलन मुकालबे में मिली हार को पीछे छोड़ते हुए सिंधु ने आक्रामक अंदाज में खेल शुरू किया.

लगातार आक्रामण की बदौलत सिंधु ने पहला गेम 23 मिनट में 21-13 से अपने नाम कर लिया. इसके बाद दूसरे गेम में भी सिंधु ने अपना दबदबा कायम रखा. हालांकि, ही बिंग जियाओ ने मैच में वापसी की कोशिश की, लेकिन अपनी ही कुछ गलतियां और सिंधु के बेहतरीन आक्रामक खेल की बदौलत 29 मिनट में 21-15 से गेम गंवा बैठी. इस जीत के साथ सिंधु ने भारत को टोक्यों ओलंपिक में मीराबाई चानू के बाद दूसरा पदक दिला दिया.

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।