थोक सब्जी मंडी में टमाटर हुआ और ‘लाल’, रेट सुनकर उड़ जाएंगे होश…

थोक सब्जी मंडी में रविवार को टमाटर का भाव 100 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया. शनिवार को भाव 90 रुपये प्रति किलो था. तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश के बाद सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं और टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गई थी. हालांकि, उत्तर भारत से भारी खेप आने के बाद कोयम्बेडु बाजार में कीमत 40 रुपये से 60 रुपये प्रति किलोग्राम के दायरे में आ गई थी.

 पूरे दक्षिण भारतीय राज्यों आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बारिश के कारण टमाटर की फसलों को भारी नुकसान हुआ था. यहां टमाटर की फसलों को बड़े पैमाने पर उगाया जाता है. फसल खराब होने से कीमतों में तेजी आई है.

कोयम्बेडु फल और सब्जी व्यापारी संघ के अध्यक्ष एम त्यागराजन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, “बाजार में टमाटर की कीमतों में अचानक वृद्धि हुई है, इसका प्रभाव खुदरा बाजार पर पड़ेगा क्योंकि वहां पर 120 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक पर टमाटर बेचे जाएंगे, जहां लोग खरीद की मात्रा कम करेंगे जिससे व्यापारियों को भारी नुकसान होगा.” कोयम्बेडु थोक बाजार में बैगन और भिंडी की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. बैगन और भिंडी 120 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिकेंगे.

कोई आपसे गुपचुप की पार्टी मांगे…. तो एक बार यहां खिलाएं, दावा ऐसा कि ‘कभी पार्टी नहीं मांगेगा’

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!