व्यापारियों ने वैट के पुराने प्रकरण समाप्त करने सरल समाधान योजना लाने की मांग की, वाणिज्यकर मंत्री ने कहा- लगातार बैठक कर निकालेंगे हल

रायपुर। राज्य में वैट के पुराने प्रकरणों को समाप्त करने पीसीसी व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी ने वाणिज्यकर मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात की. जग्गी ने वाणिज्यकर मंत्री से वीआईटी एवं सी फार्म के साल 2015 से 2018 तक के सभी प्रकरणों को सरल समाधान योजना लाकर समाप्त किये जाने की मांग की है.

जग्गी ने कहा है निश्चित समय सीमा के भीतर सभी प्रकरण समाप्त करना चाहिए इससे सरकार के आय में भी वृद्धि होगी. उन्होंने मंत्री सिंहदेव को मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और कर्नाटक का भी उदाहरण दिया. जहां इन राज्यों की सरकार द्वारा समाधान योजना लाकर सभी समस्याओं का निराकरण किया गया. उन्होंने मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की आर्डर कापी भी ज्ञापन के साथ सौंपी है.

उधर इस मामले में मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात हुई है. जीएसटी को लेकर बहुत सारी दिक्कते हैं. अभी तक इसमें सैकड़ों संसोधन हो चुके हैं. हम इसे सरल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. लगातार बैठक करेंगे. व्यापारियों से बात करेंगे, सीए लोगों के साथ भी बैठक की जाएगी. उसे सरल बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।